न्‍यूज फीड में बदलाव के बाद कुछ घंटों में ही फेसबुक के डूब गए 1.63 लाख करोड़

By: Satyendra Singh | Publish Date: Sun 14-Jan-2018 08:30:01
A- A+
न्‍यूज फीड में बदलाव के बाद कुछ घंटों में ही फेसबुक के डूब गए 1.63 लाख करोड़
न्‍यूजफीड में बड़ा बदलाव करने का एलान करना फेसबुक को आज भारी पड़ गया। उसके शेयरों में करीब 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। इस गिरावट के बाद कंपनी की बाजार पूंजी करीब 1.63 लाख करोड़ रुपये (25 अरब डॉलर) कम हो गई। दरअसल गुरुवार को फेसबुक की न्यूजफीड सर्विस में बदलाव के बाद पब्लिशर्स की बजाय यूजर्स को अब फ्रेंड्स का कंटेंट ज्‍यादा मिलेगाके कंटेंट पर ज्यादा केंद्रित होगा।

फेसबुक के बैलेंसशीट पर असर की अटकलें
फेसबुक के न्यूज फीड में बदलाव के फैसले का उसकी बैलेंसशीट पर असर पडऩे को लेकर खासी अटकलें लगाई जा रही हैं, जिसका असर उसके स्टॉक पर पड़ा। शुक्रवार को अमेरिकी मार्केट खुलने के साथ ही फेसबुक के स्टॉक में लगभग 6 परसेंट की गिरावट के साथ खुला, हालांकि बाद में कुछ सुधार दर्ज किया गया और स्टॉक लगभग 4.50 परसेंट टूटकर 179.30 डॉलर पर बंद हुआ। स्टॉक में गिरावट से फेसबुक की मार्केट कैप लगभग 1.63 लाख करोड़ रुपये (25 अरब डॉलर) घटकर 33.87 लाख करोड़ रुपये (521.21 अरब डॉलर) रह गई।
facebook newsfeed change, Mark Zuckerberg loses, facebook newsfeed, facebook, newsfeed, facebook share, facebook market capital

फेसबुक मैसेंजर में छुपे होते हैं ये पांच फीचर्स, आप भी जानें

फेसबुक मैसेंजर पर ऑटोमेटिक गायब हो जाएंगे आपके मैसेज

जानकार मानते हैं आगे कंपनी को होगा फायदा
हालांकि स्टॉक में गिरावट के बावजूद बाजार के जानकार इस बात पर सहमत हैं कि इस बदलाव का कंपनी को आगे खासा फायदा मिलेगा। फेसबुक को अपना अधिकांश रेवेन्यू अपने प्लेटफॉर्म पर एडवर्टाइजिंग के माध्यम से हासिल होता है। फेसबुक की न्यूज फीड में बदलाव से उसकी न्यूजफीड के एवज में विज्ञापन बेचने की क्षमता पर असर पड़ सकता है। इन्हीं आशंकाओं के चलते निवेशकों में घबराहट फैल गई और स्टॉक में बिकवाली देखने को मिली।
facebook newsfeed change, Mark Zuckerberg loses, facebook newsfeed, facebook, newsfeed, facebook share, facebook market capital

6-12 साल के बच्चों के लिए फेसबुक लाया चैटिंग ऐप

फेसबुक मैसेंजर में अब बनाए जा सकते हैं मल्‍टीपल एकाउंट

Business News inextlive from Business News Desk

खबरें फटाफट