यूजर्स को भावनायें व्‍यक्‍त करने के ज्‍यादा मौके
लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हो चुकी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपना मुकाम बनाये रखने के लिए निरंतर नए प्रयोग करती रहती है इसी के तहत अब वो एक नया फीचर लाने के बारे में सोच रही है। इस में किसी से चैट करते हुए यदि कोई बात पंसद ना आए तो यूजर 'डिसलाइक' का बटन दबा कर अपनी नापसंदगी जाहिर कर पाएंगे। इन खबरों के बीच कि फेसबुक किसी पोस्ट पर यूजर्स के रिएक्‍शन देने के ऑप्‍शन पर विचार कर रहा है, ये सूचना भी मिल रही है कि वो अपनी मेसेंजर एप पर ‘डिसलाइक’ बटन की सुविधा दे सकता है।
फेसबुक इस्‍तेमाल करने वाले अब नहीं कर पाएंगे सुसाइड

मैसेंजर को और इंट्रस्‍टिंग बनाने की कोशिश
मीडिया रिर्पोटस के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर सेवा में पहले से मौजूद रिएक्शन के ऑप्शंस में ‘डिसलाइक’ का ऑप्शन भी जोड़ने का प्रयास कर रही है। इस बारे में फेसबुक का कहना है कि वे हमेशा से मैसेंजर को अधिक से अधिक यूजर्स फ्रेंडली और  मजेदार बनाने के तरीके ढूंढते रहते हैं। यह भी ऐसा ही एक प्रयोग होगा, जिसमें वे एक इमोजी के जरिए उनकी फीलिंग्‍स बेहतर तरीके से व्यक्त करने की सुविधा देंगे।
फेसबुक पर वीडियो के साथ डाल सकेंगे पसंदीदा म्‍यूजिक भी, आएगा नया फीचर

केवल मैसेंजर पर होगा ये टेस्‍ट
फेसबुक के अनुसार अभी ‘डिसलाइक’ की सुविधा सिर्फ मेसेंजर ऐप पर ही दी जाएगी। इसे फेसबुक के नियमित पोस्टों के लिए लाने की अभी कोई योजना नहीं है। ‘डिसलाइक’ बटन मैसेंजर ऐप पर मौजूद अन्य इमोजी के साथ ही होगा। इसमें नीचे की ओर इशारा करते हुए अंगूठे के निशान को जोड़ा जायेगा।
छात्रा का फेसबुक हैक कर डाला अश्लील वीडियो

 

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk