गूगल की ही तरह फेसबुक पर शुरु हुआ टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन, लेकिन निकला फर्जी

गूगल अकाउंट को सेक्‍योर बनाने के लिए गूगल द्वारा टू वे ऑथेंटिकेशन का प्रोसेस काफी सालों से किया जा रहा है। ताकि यूजर अपने ऑनलाइन अकाउंट को ईमेल और मोबाइल नंबर से एक साथ जोड़कर खाते को फुल सेक्‍योर बना सकें। अब ऐसा ही टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन कराने को लेकर फेसबुक की ओर से अपने यूजर्स को पिछले करीब दो हफ्तों से धुंआधार SMS भेजे जा रहे हैं। इन मैसेजेस को देखकर यूजर्स परेशान हैं कि वो क्‍या करें। कुछ यूजर्स ने इस मैसेज को पढ़कर उस पर रिस्‍पॉन्‍ड किया और अपना FB स्‍टेटस अपेडट कर डाला। हालांकि अब फेसबुक इस मामले पर सफाई देता फिर रहा है।

फेसबुक में bug से यूजर्स परेशान,भेज रहा टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का फेक sms,कैसे होगा ठीक!


आ गया Gmail का लाइट वर्जन Gmail Go, कम रैम और स्‍लो इंटरनेट पर अब ईमेल चलेगी झूमके

फेसबुक ने बोला सॉरी और मैसेज को बताया स्‍पैम

कंपनी का कहना है कि टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का वो मैसेज दरअसल किसी अकाउंट सेक्‍योरिटी प्रोसेस का हिस्‍सा नहीं था, फेसबुक के सर्वर प्रोग्राम में एक BUG आ जाने के कारण यूजर्स को ऐस मैसेजेस मिल रहे हैं। एफबी के प्रोग्राम सुरक्षा अधिकारी एलेक्स स्टामोस ने ऑफीशियल ब्‍लॉग पोस्‍ट में कहा है कि अकाउंट सुरक्षा के लिए अपने यूजर्स को नोटीफिकेशन भेजने को हमारा कोई इरादा नहीं है। इसलिए यूजर्स को जो ये स्‍पैम मैसेज मिल रहे हैं, वो फेसबुक डेटा में आए प्रोग्राम बग के कारण ऐसा हुआ है।

फेसबुक में bug से यूजर्स परेशान,भेज रहा टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का फेक sms,कैसे होगा ठीक!

ZTE ने लॉन्‍च किया 2 डिस्‍प्‍ले वाला फोल्डिंग स्मार्टफोन जो मिलकर बन जाता है बिग स्‍क्रीन टैबलेट

लोगों के सवालों पर फेसबुक ने दिया ये जवाब

फेसबुक बग के कारण यूजर्स को मिले मैसेज पर जब यूजर्स ने रिस्‍पॉन्‍ड किया, तो उनकी प्रतिक्रिया अपने आप ही उनकी टाइमलाइन पर शेयर्ड पोस्‍ट की तरह दिखाई देने लगी। इससे परेशान यूजर्स ने फेसबुक ने सवाल पूछा कि ये क्‍या हो रहा है। तब फेसबुक ने सभी यूजर्स से कहा है कि ये सेक्‍योरिटी मैसेज असली नहीं बल्कि स्‍पैम हैं और फेसबुक के सर्वर में तकनीक प्रॉब्‍लम यानि बग के कारण ये मैसेज अपने आप भेजे जा रहे हैं, लेकिन कंपनी ने उस बग को आइडेंटीफाई कर लिया है और एक से दो दिनों में ये प्रॉब्‍लम पूरी तरह से ठीक हो जाएगी।


WhatsApp पर कर सकेंगे पेमेंट और फंड ट्रांसफर, ऐप पर यूं दिखा नया पेमेंट फीचर!

Technology News inextlive from Technology News Desk