कलरफुल बैकग्राउंड फीचर
अभी तक हम आप Facebook पर प्लेन बैकग्राउंड पर ही स्‍टेटस्‍ पोस्ट कर पाते थे। अब Facebook ने टेक्स्ट पोस्ट को और भी मजेदार बनाने के लिए कलरफुल बैकग्राउंड का ऑप्शन ऐड कर दिया है। इस फीचर को यूज करने के लिए FB टाइम लाइन पर व्हाट ऑन योर माइंड पर जाएं कोई लिंक शेयर करें या कुछ भी लिखें। उसके बाद अपनी मर्जी का बैकग्राउंड कलर जैसे डार्क या ग्रेडिएंट चूस करें और पोस्ट कर दें अब आपकी पोस्ट काफी कलरफुल बन जाएगी।


GIF वीडियो कैमरा फीचर
आजकल सोशल मीडिया पर जिफ इमेजेस और इमोजी का जबरदस्त यूज़ हो रहा है। कुछ दिन पहले Facebook ने यूजर्स को कमेंट सेक्शन में जिफ इमेज शेयर करने का ऑप्शन दिया था। अब Facebook ने  एक और नया धमाकेदार फीचर ऑन किया है, जिसमें यूज़र Facebook के ऐप कैमरा से जिफ वीडियो बना सकते हैं। अपना GIF वीडियो बनाकर यूज़र उसे पोस्ट भी कर सकते हैं और अपने फोन पर सेव भी रख सकते हैं। हालांकि एफबी पर वीडियो बनाने की यह सुविधा अभी iPhone पर ही उपलब्ध है, लेकिन जल्दी ही Android पर भी आ जाएगी। FB कैमरा से जिफ वीडियो बनाने के लिए कैमरा ऑप्शन पर जाइए और दाहिनी ओर स्वाइप करिए वहां पर आपको जिफ वीडियो का ऑप्शन दिखेगा।


facebook के नए 5 फीचर्स यूज करके देखिए,सच में मजा आ जाएगा!
सेव्‍ड फीचर
अगर आप अपनी टाइमलाइन पर दिखने वाले किसी भी पोस्ट में दिए गए किसी लिंक को बाद में देखना चाहते हैं या फिर फ्यूचर के लिए सेव करना चाहते हैं तो उस पोस्ट के दाहिनी ओर टॉप सेक्शन में दिए ऐरो पर क्लिक करें। फिर सेव्‍ड पर टैप करें। वह लिंक हमेशा के लिए सेव हो जाएगा। सेव किए गए लिंक को दोबारा देखने के लिए FB टाइमलाइन के बाईं ओर के पैनल में सेव्‍ड आप्शन खोलें।वहां आपको तमाम पुराने इवेंट, लिंक, म्यूजिक और प्लेसेस वगैरह बहुत कुछ दिखेगा।

इंस्टाग्राम बन गया और भी मजेदार, दोस्तों यारों को भेजिए झनझनाते वीडियो रिप्लाई


फ्रेम ऑप्शन
Facebook ने अपने यूज़र को फोटो और वीडियो शेयर करते समय खूबसूरत और क्रिएटिव फ्रेम बनाने का नया ऑप्शन दिया है। इस ऑप्शन से आप अपनी एफबी प्रोफाइल पिक और पोस्‍ट की जाने वाली तमाम फोटो और वीडियो की फ्रेमिंग कर सकते हैं। इस ऑप्शन को यूज करने के लिए एफबी ऐप कैमरा ऑन कीजिए। यहां आपको फ्रेमिंग का ऑप्शन मिलेगा।


facebook के नए 5 फीचर्स यूज करके देखिए,सच में मजा आ जाएगा!

आपका स्‍मार्ट फोन गिर जाए या हो जाए चोरी तो उसे खोजने का ये है बेस्‍ट तरीका


वेदर ऑप्शन
facebook का वेदर यानी मौसम ऑप्शन भी यूजर के लिए काफी काम का है। इस ऑप्‍शन के दौरान यूजर अगले हफ्ते तक का वेदर फोरकास्ट जान सकता है। facebook का वेदर फोरकास्ट देखने के लिए News Feed सेक्‍शन में वेदर पर जाइए जो आपको बताएगा कि आने वाले दिनों में मौसम सुहाना रहेगा या वेरी हॉट।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk