तैयार हो जाइए, मोबाइल ही नहीं अब टीवी से भी आपको चिपकाए रखेगा फेसबुक

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Tue 09-May-2017 01:51:05
A- A+
तैयार हो जाइए, मोबाइल ही नहीं अब टीवी से भी आपको चिपकाए रखेगा फेसबुक
सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक अब टीवी की दुनिया में कदम रखने जा रही है। कंपनी ने कई टीवी कार्यक्रमों का निर्माण किया है जो बहुत जल्‍द आपको देखने को मिल जाएंगे।

24 टीवी प्रोग्राम हैं तैयार
दुनिया की अग्रणी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अगले महीने से टेलीविजन धारावाहिकों और कार्यक्रमों की दुनिया में प्रवेश कर रही है। फेसबुक इस समय करीब 24 टेलीविजन कार्यक्रमों का निर्माण कर रही है, जिनका प्रसारण इसी साल जून के मध्य से होगा। यह टीवी शो फेसबुक द्वारा बनाए गए होंगे और इन्‍हें टीवी पर ऑन एयर किया जाएगा। कंपनी ने इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है। यानी कि फेसबुक अब सिर्फ चैटिंग और फोटो शेयरिंग के लिए नहीं बल्‍िक टीवी शो में भी अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहता है।

Facebook, Facebook TV, Facebook TV show, Facebook screening show, Facebook TV shows summer
रियल्‍टी डेटिंग शो भी होगा
खबरों की मानें तो फेसबुक छोटे और लंबे दोनों तरह के प्रोग्राम तैयार कर रहा है। जिनमें पांच से दस मिनट से लेकर घंटे भर के शो भी होंगे। हालांकि जो यूजर्स इन्‍हें टीवी पर नहीं देख पाएंगे वह फेसबुक के मोबाइल एप के वीडियो सेक्शन में जाकर रोजाना एपिसोड देख सकेंगे। फेसबुक द्वारा तैयार किए जा रहे टेलीविजन कार्यक्रमों में कोंडे नास्ट एंटरटेनमेंट के बैनर तले एक वर्चुअल रियलिटी डेटिंग शो के भी होने की उम्मीद है। फेसबुक अपने टेलीविजन शोज के लिए ए-लिस्ट की टेलीविजन हस्तियों को भी साथ लाने की कोशिशों में है और ऐसा माना जा रहा है कि एक बड़े सितारे ने हामी भी भर दी है।

Facebook, Facebook TV, Facebook TV show, Facebook screening show, Facebook TV shows summer
फेसबुक की नई पहल

फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग के अनुसार, फेसबुक हर साल टीवी विज्ञापनों पर खर्च अरबों डॉलर खर्च करता है। वहीं अब इस पैसे को प्रोग्राम बनाने में इस्‍तेमाल किया जाएगा और कंपनी का प्रचार भी हो जाएगा। यह एक नई पहल होगी जो फेसबुक के लिए विकास का बड़ा अवसर खोलेगी। हाल ही में मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि वह 3000 नए लोगों की भर्ती करने जा रहे हैं। इन लोगों को रिव्यू टीम के लिए रखा जाएगा जो लोगों की लाइव ब्रॉडकास्टिंग व वीडियो पर नजर रखेगी। सुसाइड का लाइव ब्रॉडकास्ट होने की लगातार कई घटनाओं के बाद फेसबुक ने यह घोषणा की है।

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट