Alert! फेसबुक डिलीट कर देगा आपकी सारी फोटो, 7 जुलाई तक डाउनलोड करें ये App

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Tue 14-Jun-2016 01:10:05
A- A+
Alert! फेसबुक डिलीट कर देगा आपकी सारी फोटो, 7 जुलाई तक डाउनलोड करें ये App
सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अगले महीने की 7 तारीख को यूजर्स द्वारा अपलोड की गई सारी फोटोज को डिलीट करने जा रहा है। ऐसे में सभी यूजर्स को मजबूरन फेसबुक के नए एप Moments को इंस्‍टॉल करना पड़ेगा ताकि फोटोज को सेव किया जा सके। पढ़े पूरी खबर....

तो डिलीट हो जाएंगी आपकी प्राइवेट फोटो
सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक हमेशा ही अपने नए एप की पॉपुलैरिटी बढ़ाने के लिए मेन एप में कई फीचर्स को बंद करता आया है। ऐसा ही कुछ इस बार भी होने जा रहा। फेसबुक ने यूजर्स को ईमेल भेजना शुरू किया है जिसमें लोगों से 7 जुलाई से पहले Moments एप इंस्टॉल करने को कहा गया है। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो फेसबुक पर 'फोटो सिंक' फीचर के जरिए अपलोड किए गए आपके सभी प्राइवेट फोटो और एल्‍बम डिलीट हो जाएंगे।

Facebook,Facebook July 7th,Facebook Moments app,Moments app,Facebook photos,facebook delete photos
कैसे बचाई जाएंगी फोटोज
फेसबुक ने पिछले साल Moments एप लॉन्च किया था। इस एप में अपलोड किए गए प्राइवेट फोटोज को फेसबुक दोस्तों के साथ शेयर करने का ऑप्शन होता है। ऐसे में यदि यूजर्स को अपनी सभी फोटोज सेव रखनी हैं तो यह एप इंस्‍टॉल करना होगा। जिन्हें यह एप डाउनलोड नहीं करना है तो उसके लिए फेसबुक ने एक तरीका बताया है। इसके तहत 7 जुलाई से पहले फेसबुक प्रोफाइल से सभी एल्बम की फोटोज को Zip फाइल के जरिए कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं। इस फीचर को खत्म करने के पीछे फेसबुक का अपना हित है, क्योंकि कंपनी अब लोगों को अपना 'Moments' एप यूज कराना चाहती है।

मैसेंजर के साथ भी खेला था खेल

इससे पहले फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप के साथ भी यही किया था। यूजर्स पहले फेसबुक एप से ही अपने फ्रेंड्स को मैसेज करते थे। बाद में कंपनी ने मैसेंजर एप लॉन्‍च किया जिससे सिर्फ चैटिंग ही की जा सकती है। शुरुआत में यूजर्स ने इस एप में कोई दिलचस्पी नहीं ली। तब फेसबुक ने अपने मोबाइल एप से मैसेज फीचर हटा लिया जिससे यूजर्स को ना चाहते हुए भी मैसेंजर एप डाउनलोड करना पड़ा।

Technology News inextlive from Technology News Desk