Ranchi : फैशन स्ट्रीट एग्जीबिशन के अंतिम दिन महिलाओं ने जमकर शॉपिंग की। रांची क्लब में आयोजित इस एग्जीबिशन में शनिवार को शॉपिंग के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। विजिटर्स के बीच नेशनल व इंटरनेशनल ब्रांड के साथ ट्रेंडी और ट्रेडिशनल आइटम्स की डिमांड सबसे ज्यादा थी। डिजाइनर स्वाति सरावगी और श्रद्धा जैन ने बताया कि इस एग्जीबिशन में मिली राशि को जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए भेजा जाएगा।

नेहरू जैकेट की डिमांड

फैशन स्ट्रीट एग्जीबिशन में जहां महिलाओं के एक से बढ़कर एक कपड़े, साडि़यां और ड्रेस मैटेरियल्स की डिमांड थी, वहीं मलबरी लाइफस्टाइल मेंस वियर का सिंगल स्टोर पर भी विजिटर्स की भारी भीड़ उमड़ी। झारखंडी सिल्क से बने नेहरू जैकेट और कुर्ता के कलेक्शंस को लोग खूब पसंद कर रहे थे। स्टॉल की ओनर आरती पोद्दार ने बताया कि यहां के सिल्क को भागलपुर में तैयार कराकर वापस यहीं सेल किया जा रहा है।

दीपशिखा के सामानों को सराहा

फैशन स्ट्रीट में स्वीटजरलैंड की साडि़यों से लेकर दुबई के क्लच और पाउच का अट्रेक्शन विजिटर्स के बीच रहा। इस मौके पर कोलकाता, दिल्ली और मुंबई से आए डिजाइनर्स और एंटरप्रेन्योर्स के स्टॉल्स पर विजिटर्स ने बुकिंग कराई, लेकिन इन सबके बीच दीपशिखा सेंटर के स्पेशल बच्चों द्वारा बनाए गए स्पेशल दीये, पाउच, बुक मार्क, कार्ड और अन्य सामानों की भी खूब बिक्री हुई। विजिटर्स ने एग्जीबिशन में इन स्पेशल बच्चों के बनाए सामानों को काफी तरजीह दी।

सेंट जेवियर्स कॉलेज में दि पिंक स्कर्ट की स्क्रीनिंग

स्त्री न तो प्रोडक्ट है और न ही सब्जेक्ट। वह इंसान है। स्त्री के साथ होनेवाले भेदभाव को खत्म करने की जरूरत है। इसी सोच के साथ सेंट जेवियर्स कॉलेज के मास कयूनिकेशन डिपार्टमेंट में 'द पिंक स्कर्ट' की स्क्रीनिंग हुई। इस मौके पर टीम उड़ान की ओर से इंडियन फिल्म प्रोजेक्ट के लिए बनाई गई पांच मिनट की शॉर्ट फिल्म फ्:ब् की स्क्रीनिंग हुई