- फर्जी रसीद का एक और मामला ट्यूजडे को आया सामने

- भरतौल के तेजराम ने एसई ग्रामीण से की कंप्लेन

- 14,000 का बिल काट दिया गया फर्जी रसीद पर

BAREILLY: फर्जी रसीद के जरिए ठगी के मामले में ट्यूजडे को एक और कंज्यूमर एसई ग्रामीण के यहां अपनी कंप्लेन लेकर पहुंचा। पीडि़त ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के एक जेई ने फर्जी रसीद पर उसके बिल काट दिए हैं। भरतौल के रहने वाले तेजराम ने बताया कि जून ख्0क्ब् को विभाग के जेई ने क्ब्,000 रुपए का बिल काटा है। बिल देने के बाद भी बढ़े हुए बिल आ रहे हैं। इंक्वॉयरी करने पर पता चला कि जेई ने फर्जी रसीद काटी है। पिछले तीन महीने से बिल ठीक करवाने के लिए दौड़ रहा हूं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

हालांकि इस मामले में एसई ग्रामीण एचपी गुप्ता ने मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने के आश्वासन दिए हैं। आपको बता दें कि बुक संख्या 090ब्8क् की फर्जी रसीद छपवाकर कर्मचारियों की मिलीभगत से कंज्यूमर्स को चूना लगाया जा रहा है। फर्जी रसीद के अब तक क्7 मामले सामने आ चुके हैं। मगर विभाग के ऑफिसर्स हैं कि फर्जी कर्मचारियों पर नकेल कसने के बजाय उल्टे कंज्यूमर्स को निशाना बना रहे हैं। यही नहीं फर्जी रसीद के शिकार हुए म् कंज्यूमर के कनेक्शन काट दिए गए हैं।

कंप्लेन मिलने पर फैला रहे अवेयर

बार-बार कंप्लेन मिलने के बाद बिजली विभाग कार्रवाई करने के बजाय कंज्यूमर्स को जालसाजी से बचने के सुझाव दे रहा है। इन दिनों विभाग अपने ऑफिस की दीवार पर अधिकृत काउंटर पर ही बिल जमा कर रसीद प्राप्त करें, बिचौलियों के चक्कर में न पड़ें, बिजली बिल ठीक कराने के लिए विभाग के कर्मचारियों से कांटेक्ट करें, कर्मचारियों से कोई दिक्कत होने पर रिलेटेड ऑफिसर्स से कॉनटेक्ट करें, जैसे तमाम सुझाव लिखे गए हैं।

तेजराम नाम के एक व्यक्ति ने कंप्लेन दर्ज करायी है। मामले की जांच कर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों को फर्जी रसीद जारी हुई है, वे खुद कर्मचारियों के नाम ओपेन करने से डर रहे हैं।

-एचपी गुप्ता, एसई ग्रमीण, बिजली विभाग