- रेलवे स्टेशन की घटना

GORAKHPUR: कैंट एरिया के रेलवे स्टेशन चौकी पर सैटर्डे की नाइट फर्जी लूट की सूचना देने वाला युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने जब सख्ती की तो उसने बताया कि कोई लूट की वारदात नहीं हुई थी। लूट की झूठी जानकारी दी गई है। इतना ही नहीं पहले चार बाइक से होने की बात कही, फिर दो बाइक से छह लोगों के होने की बात कबूली। उसने बताया था कि सिटी के सहमारूफ से वापस घर लौटने के दौरान उसके साथ लूट की वारदात हुई।

शाहपुर एरिया के घोषीपुरवा निवासी अंसारी अपने छह दोस्तों के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचा। सभी ने शराब पी रखी थी। इसके बाद साथ में आये युवकों ने लूट की फर्जी कहानी रची और फौरन पुलिस चौकी पहुंच गया। इसी दौरान चौकी प्रभारी एसएन सिंह के साथ कुछ पुलिस कर्मी मौजूद थे। उन्होंने युवकों से मामले के बारे में पूछा तो अंसारी ने बताया कि साहब रेलवे बस स्टेशन के पास दिन में लगभग 4 बजे मेरे भाई आरिफ को किन्नरों ने लूट लिया है। शिकायत करने वाले के मुंह से शराब की बू आ रही थी। संदेह के आधार पर पुलिस ने अंसारी से पूछताछ शुरू की

आरिफ ने खोला राज

पुलिस से आरिफ ने बताया कि मेरी कोई गलती नहीं है। अंसारी मेरा भाई भी नहीं है। मैं उसे पहचानता तक नहीं हूं। उसने डराते हुए हमसे कहा कि यदि पुलिस के सामने लूट की फर्जी बात नहीं कही तो गोली मार देंगे। डर की वजह से मजबूरन यह फर्जी जानकारी देनी पड़ी। हालांकि पुलिस ने मनबढ़ युवकों का डिटेल्स ले लिया और अंसारी हिरासत में लेकर पूछताछ जारी थी।

मनबढ़ युवकों ने पुलिस को परेशान करने के लिए खुद ही चौकी पर पहुंचकर लूट की जानकारी दी। पुलिस को इधर-उधर भटकाने लगे। पुलिस पहले ही इनकी नियत को भांप चुकी थी। वह कुछ देर तक उन्हें अपने बातों में उलझाए रही इसके बाद युवक को पकड़ लिया। पकड़े जाने के बाद सारा सच हलक से बाहर निकल गया। एक सिलसिला एक घंटे तक चलता रहा।