यूनिवर्सिटी में तैनात सिक्योरिटी बनी रही मूकदर्शक

आगरा। डॉ। बीआर अम्बेडकर यूनिवर्सिटी में दबंग किस हद तक हावी हैं, इसका उदाहरण सोमवार को देखने को मिला। नकली मार्कशीट बनवाने में आरोपी रहे एक युवक ने सोमवार को रजिस्ट्रार ऑफिस के कर्मचारी के साथ जमकर गाली गलौज की। इस पूरे घटनाक्रम से यूनिवर्सिटी कर्मचारी दहशत में हैं। मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

बेटी की प्रोवीजनल डिग्री के लिए आए थे कर्नल

सोमवार दोपहर एक कर्नल अपनी बेटी की प्रोवीजनल डिग्री बनवाने रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे। यहां कर्मचारी रोहित से प्रोवीजनल डिग्री बनवाने की बात हुई, लेकिन कम्प्यूटर डिग्री न बनवाने पर बात बिगड़ गई।

वीसी ऑफिस पर मिला दलाल

इसके बाद कर्नल वीसी ऑफिस पहुंचे। यहां उन्हें वीसी तो नहीं मिले, लेकिन फर्जी होलोग्राम के मामले में आरोपी रहा अमित राज चौहान ने उन्हें डिग्री दिलाए जाने का आश्वासन दिया। वह उन्हें लेकर दोबारा कर्मचारी रोहित के पास पहुंचा। उस पर डिग्री बनाने के लिए दबाव बनाने लगा। मना करने पर मारपीट पर उतारू हो गया। कर्मचारी ने फोन पर रजिस्ट्रार को मामले से अवगत कराया। रजिस्ट्रार के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान यूनिवर्सिटी में तैनात सिक्योरिटी गार्ड मूक दर्शक बने रहे।

कर्मचारियों में भय का माहौल

यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने ऐसे माहौल में काम करने से इनकार कर दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि यूनिवर्सिटी में रखी गई सिक्योरिटी किसी मामले में हस्तक्षेप नहीं करती, कोई अधिकारी अपने ऑफिस में नहीं बैठता।