- पुलिस ने जब्त किया 20 लाख रुपए की नकली दवा

- आयकर गोलंबर, गोविंद मित्रा रोड और बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में छापेमारी

- धंधे में शामिल 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

PATNA : कहीं आपने भी तो नहीं खा ली नकली दवा। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पकड़ी गई दवाईयों का जखीरा कह रहा है। पटना पुलिस ने मंगलवार को 20 लाख रुपए की नकली दवाईयां जब्त की है, जो बड़ी कंपनियों के नाम पर बेची जा रही थी। इनके रैपर ऐसे थे कि हर कोई धोखा खा जाए।

इसका खुलासा तब हुआ जब मामले की जानकारी संबंधित कंपनियों के अधिकारियों को मिली। पहले अधिकारियों ने अपने स्तर पर इसकी जांच की। बात सही होने पर पटना एसएसपी मनु महाराज के पास कंप्लेन की गई। जिसके बाद एक स्पेशल टीम बनाई गई। टीम ने सबसे पहले बिहारी साव लेन में छापेमारी कर सुनील कुमार को कब्जे में लिया। इसकी निशानदेही पर छापेमारी की गई। जहां से 5 लाख रुपए का नकली दवा बरामद की गई। फिर टीम ने गोविंद मित्रा रोड में छापेमारी कर हॉकर बबलू कुमार को पकड़ा।

-सरगना है मंटू

लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले इस गोरखधंधे का मेन सरगना मंटू है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बताए पते पर टीम ने बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के एमआईजी सेक्टर तीन व ब्लॉक 5 में स्थित शुभम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 4 में छापेमारी की। इस जगह से पुलिस टीम ने 15 लाख रुपए की नकली दवाएं जब्त की।

- कोट

प्राइमरी इंफॉरमेशन के आधार पर दवाईयों को जब्त किया गया है। सभी दवाओं की जांच कराई जाएगी। गड़बड़ी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना

- जब्त दवाओं के नाम

1. Udiliv

2. Becosules syrup

3. Calcium sandoz

4.Stemetial MD

5. Betadine Solutin

6. Galvus 50mg

7. Zolfursh 10mg

8. Pan 40

9. Clavam

10. Duphaston

11. Taxim- o

12. Zentec

13. Pantocid

14. Jalra

15. Zerodol

16. Chymoral Fort

17. Pantop DSR