- BHU के NCC office में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट बनकर पहुंचा था युवक

- फर्जी अधिकारी की सूचना से खुफिया एजेंसियां हुई alert, युवक के पास से सभी कागजात फर्जी मिले

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बनारस आगमन से पहले बीएचयू में गुरुवार की दोपहर फर्जी एयरफोर्स अधिकारी के पकड़े जाने के बाद हड़कंप मच गया है। सुरक्षा एजेंसिया अब मामले की जांच में जुट गई हैं। पकड़ा गया युवक बीएचयू परिसर स्थित एनसीसी दफ्तर में गुरुवार को फर्जी एयरफोर्स का फ्लाइंग लेफ्टिनेंट बनकर रौब झाड़ रहा था। कर्मचारियों ने शक के आधार पर परिसर स्थित एसबीआईएटीएम के पास से उसे दबोच लिया गया। बाद में सूचना पर आईबी, एलआइयू, सेना सहित तमाम खुफिया विभाग के अधिकारियों ने उससे घंटों पूछताछ की लेकिन उसके यहां आने के कारणों का पता नहीं चल सका।

उन्नाव का है रहने वाला

एनसीसी 7 यूपी एयर स्क्वॉड्रन के मास्टर वारंट ऑफिसर एन सिंह ने बताया कि मूल रूप से उन्नाव के माधोपुर निवासी सौरभ सिंह सुबह के समय परिसर में तैनात जीआईटी (ग्राउंड ट्रेनिंग आफिसर) से मिलने आया। बताया कि वह एयरफोर्स में अफसर के पद पर तैनात है। बाद में उसके हावभाव से कर्मचारियों को शक हुआ तब तक वह भागने लगा। कर्मचारियों ने उसे दौड़ाकर एसबीआई एटीएम के पास से पकड़ लिया गया। बाद में जांच में उसके पास मौजूद आईडी कार्ड सहित तमाम कागजात फर्जी पाए गए। उसने बताया कि वह लखनऊ में कोचिंग भी चलाता है। पूछताछ के बाद लंका पुलिस को उसे सुपुर्द कर दिया जाएगा। लंका एसओ का कहना है कि युवक से पूछताछ की जायेगी। इसके बाद ही कुछ साफ हो सकेगा।

उड़ी है सबकी नींद

पीएम चार मार्च को शहर में होंगे। ऐसे में फर्जी अफसर के गिरफ्तार होने पर अधिकारी सकते में हैं। उनका कहना है पूछताछ में प्रथम दृष्टया यह पता चलता है कि युवक अन्य लोगों को झांसे में लेकर नौकरी दिलाने के उद्देश्य से यहां आया था। हालांकि अभी कुछ भी साफ नहीं है।