सावधान! फेसबुक पर आए इन मैडम की रिक्‍वेस्‍ट तो गलती से भी न करें एक्‍सेप्‍ट

By: Shweta Mishra | Publish Date: Thu 19-May-2016 02:53:02   |  Modified Date: Thu 19-May-2016 02:54:05
A- A+
सावधान! फेसबुक पर आए इन मैडम की रिक्‍वेस्‍ट तो गलती से भी न करें एक्‍सेप्‍ट
अगर आप फेसबुक के उन यूजर्स में हैं जो किसी की भी फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट आते ही उसे एक्‍सेप्‍ट कर लेते हैं तो सावधान! दोस्‍त बढ़ाने के चक्‍कर में हो सकता किसी मुसीबत में न फंस जाए क्‍योंकि इन दिनों फेसबुक पर काफी फ्राड हो रहा है। हाल ही में एक मधु शाह नाम की फेसबुक प्रोफाइल की रिक्‍वेस्‍ट लोगों के पास काफी तेजी से जा रही है। उसमें लोगों को अपने म्‍यूचुअल फ्रेंड भी दिखाई देते हैं।

मधु शाह को नहीं जानता
हाल ही में इन दिनों फेसबुक पर मधुशाह नाम की प्रोफाइल से लोगों के पास में फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट जा रही है। अब तक इस प्रोफाइल को लेकर जो तथ्‍य सामने आए हैं उनसे यहीं दिख रहा है कि ये एक नकली प्रोफाइल है। सबसे खास बात तो यह है कि जिन लोगों के पास इस प्रोफाइल से फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट जाती है उन लोगों को इस प्रोफाइल में अपने म्‍यूचुअल फ्रेंड भी दिखाई देते हैं। ऐसे में लोग अपने म्‍यूचुअल फ्रेंड को बड़ी संख्‍या में देखने के बाद तुरंत बिना कुछ सोचे समझे उस फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट को एक्‍सेप्‍ट कर लेते हैं। जब कि हकीकत तो यह है उसमें जो भी म्‍यूचुअल फ्रेंड होते हैं उनमें से कोई भी इस मधु शाह को नहीं जानता है।

Friend Request, Friend Request On facebook, Friend Request madhu shah, madhu shah on facebook, madhu shah Friend Request,

रिक्‍वेस्‍ट एक्‍सेप्‍ट करने से बचें

इतना ही नहीं इस मधु शाह की प्रोफाइल की एक और खास बात ये है कि जब भी आप इस मधु शाह को फेसबुक पर सर्च करेंगे तो उसकी कई सारी प्रोफाइल सामने आ जाती हैं। उसकी फोटो वाली एक साथ बड़ी लंबी लिस्‍ट दिखाई देती है। इसके बाद अगर उसकी प्रोफाइल पर क्‍िलक किया जाता है तो एक बड़ी चौकाने वाली बात सामने आती है। सभी प्रोफाइल में सिर्फ एक झुमका बनकर आता है। इसके अलावा न इस पर कोई ऑनलाइन मिलता है और न कोई मैसेज का रिस्‍पांस मिलता है। ऐसे में अगर आपके पास भी मधु शाह नाम की प्रोफाइल से फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट आती है तो उसे एक्‍सेप्‍ट न करिएगा क्‍योंकि अभी तक इसके सही होने का किसी ने कोई दावा नहीं किया है।

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट