-चिनहट के सतरिख रोड पर कंपनी खोलकर चल रहा था फर्जीवाड़ा

-पुलिस ने भुक्तभोगियों को डपटकर भगाया,

LUCKNOW :चिनहट एरिया में जालसाजों ने फर्जी एलईडी कंपनी खोलकर सैकड़ों बेरोजगारों को नौकरी देने के नाम पर ठगी का शिकार बना डाला। सैलरी और कमीशन न मिलने पर जब भुक्तभोगियों ने दफ्तर पहुंचकर तगादा किया तो उन्हें वहां से भगा दिया गया। निराश भुक्तभोगी चिनहट कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने भी उनकी मदद से इंकार कर दिया। अब भुक्तभोगियों ने एसएसपी से शिकायत की बात कही है।

ज्वाइनिंग के वक्त ही वसूली

बाराबंकी निवासी संदीप कुमार, रामजीवन, आराधना, जसवंत, कोमल, खुशबू, शबाना, अर्चना, आशीष और मनु ने बताया कि चिनहट के सतरिख रोड स्थित देवराजी विहार कॉलोनी स्थित एनर्जिक ट्रेडिंग इंडिया में उन लोगों ने नौकरी के लिये संपर्क किया। कंपनी की ओर से उन्हें ज्वाइनिंग दे दी गई और फॉर्म भरवाकर उनसे छह हजार रुपये जमा करा लिये। जिसके बाद उन लोगों को 6 एलईडी बल्ब देकर दो अन्य लोगों को कंपनी से जोड़ने का दबाव बनाया जाने लगा। दो लोगों को जोड़ने पर 600 रुपये कमीशन देने का वायदा किया गया। वहीं, जो लोग दो लोगों को कंपनी से जोड़ने में नाकाम रहे उनकी रकम को जब्त कर भगा दिया गया।

सैलरी मांगने पर भगाया

कंपनी अब तक सैकड़ों बेरोजगार युवक-युवतियों से लाखों रुपये की रकम वसूल चुकी है। भुक्तभोगियों ने बताया कि एक साल से वे लोग कंपनी में काम कर रहे हैं। पर, बीते कई महीनों से उनसे कोई काम नहीं कराया जा रहा। साथ ही सैलरी भी नहीं दी गई। भुक्तभोगियों ने बताया कि जब वे कंपनी के दफ्तर पहुंचे तो कंपनी के एमडी राकेश रोशन ने उन्हें धमका कर भगा दिया। भुक्तभोगियों ने बताया कि वे अब तक चिनहट कोतवाली में कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन, पुलिसकर्मियों ने मिलीभगत के चलते उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। मंगलवार को एक बार फिर भुक्तभोगी चिनहट कोतवाली पहुंचे और अपने 6,000 रुपये दिलाने की मांग की। इस पर पुलिसकर्मियों ने एमडी राकेश रोशन को भी वहां बुला लिया। पर, पुलिस भुक्तभोगियों पर सुलह का दबाव बनाती रही। अब उन लोगों ने एसएसपी से शिकायत की बात कही है।