-महिला डॉक्टर की मौत के बाद मायके वालों ने किया दोनों बच्चियों से किनारा

-एक दिन पहले दुलारा, अगले दिन दुत्कारा, शालिनी के परिजन बोले नहीं रखेंगे बच्चियों को

-मेडिकल स्टोर स्वामी और बच्चियों को लेकर दिल्ली गई पुलिस देर रात खाली हाथ वापस आई, आरोपियों की तलाश में मारे छापे

Meerut : डॉ। शालिनी अस्पताल में आखिरी सांस ले रही थी तो समीप खड़ी उनकी बहन ने दोनों मासूम का हाथ थामा और आंखों में आ रहे आंसुओं को पोछते हुए कहा कि वो उनकी मां जैसी ही है। रिश्तों की एक अजीब कहानी बुधवार को सामने आई जब मृतक शालिनी के पिता समेत परिवारवालों ने मासूम पुत्री वृनिका आर्य और निकिता आर्य को साथ रखने से मना कर दिया। पुलिस का कहना है कि दोनों बच्चियों को रखने से मना करते हुए शालिनी के पिता ने कहा कि चाहो इन्हें अनाथालय में छोड़ दो, हम नहीं रखेंगे।

बड़ी मुश्किल में पुलिस

मां की मौत हो गई। हत्या के आरोप में पिता डॉ। विशाल और उसकी मां फरार है। बच्चियां जब तक अपने नाना-नानी के पास थीं पुलिस बेफिक्र थी, अब परिजनों के मना करने पर पुलिस की सिरदर्दी बढ़ गई है। बच्चियों को बालगृह में रखें या कहीं और इस पर पुलिस चकरघिन्नी बनी हुई थी। इसी समय डाक्टर दंपति के बेहद करीबी और उनके घर में ही मेडिकल स्टोर संचालक विक्रम सोढ़ा ने बच्चियों की जिम्मेदारी ली। पुलिस ने औपचारिकताओं को पूरा कर बच्चियों को सोढ़ा को सौंप दिया।

खाली हाथ लौटी पुलिस

बुधवार पुलिस मेडिकल स्टोर संचालक सोढ़ा और बच्चियों को लेकर दिल्ली रवाना हो गई। एसओ सदर गजेंद्र पाल यादव ने बताया कि पुलिस टीम विशाल और मां की धरपकड़ के लिए दिल्ली रवाना हुई है। लोकेशन ट्रेस होने के बाद टीम दिल्ली स्थित विशाल की चार रिश्तेदारियों को खंगालने के लिए निकल गई। देर रात पुलिस टीम खाली हाथ वापस आ गई।

बच्चियों के निकाले कपड़े

दोनों बच्चियां तीन दिन से बिना नहाए-धोए एक ही कपड़े पहने हुए थीं। उनके पास दूसरे कपड़े भी नहीं थे। पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक की मौजूदगी में घर का ताला खोला और बच्चियों के कपड़े निकाले।

पासपोर्ट खंगाला

पुलिस ने ताला खोलकर पासपोर्ट की तलाश की। पुलिस को डर है कि विशाल आर्या विदेश भी भाग सकता है। पासपोर्ट नहीं मिला तो विदेश मंत्रालय को एफआइआर के साथ शिकायत पत्र जारी कर दिया, ताकि विशाल को विदेश जाने की अनुमति नहीं मिल सकें।

आया वीना का फोन

मेडिकल स्टोर संचालक विक्रम के फोन पर आरोपी डाक्टर विशाल की मां वीना आर्य का फोन आया, जिसमें उसने दोनों बच्चियों को दिल्ली लेकर आने की बात विक्रम से कही। पुलिस टीम ने इस फोन के बिना पर ही विक्रम से पूछताछ की और बच्चियों को साथ लेकर दिल्ली रवाना हो गई। पुलिस का अंदाजा है कि डाक्टर अपनी मां के साथ दिल्ली में ही छिपा है। इसके अलावा वीना घर के नौकरों के संपर्क में है तो विशाल साथी चिकित्सकों के। फोन की लोकेशन दिल्ली ट्रेस हुई है।

शालिनी प्रकरण: एक नजर

बता दें कि सदर बाजार की अरविंदपुरी कालोनी में राजेश कोड़ा की बेटी डॉ। शालिनी आर्या (एमडी मेडिसिन) की शादी वर्ष 2002 में थापरनगर 245/5 निवासी स्व। डॉ। सीएल आर्या के बेटे डॉ। विशाल आर्या से की थी। वर्तमान में डॉ। शालिनी की दो बेटियां वृनिका और निकिता हैं। रविवार की रात करीब 2.30 बजे डॉ। विशाल ने शालिनी को जसवंत राया में जहर की चपेट में आने पर भर्ती कराया था, जहां करीब 18 घंटे के उपचार मिलने पर शालिनी ने दम तोड़ दिया था।