- बदमाशों ने ट्यूबवेल पर सोते समय दिया वारदात को अंजाम

- निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड

- परिजनों ने बसपा नेता और गांव के पूर्व प्रधान को किया नामजद

Meerut: परतापुर थाना क्षेत्र के गांव इकला में शनिवार की देर रात ट्यूबवेल पर सोए बुजुर्ग किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना पर थाना पुलिस डॉग स्क्वाड टीम के साथ मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की। प्राथमिक जांच में पुलिस मर्डर को रंजिश मान कर चल रही है।

खून से लथपथ

परतापुर थानाक्षेत्र के इकला गांव निवासी 80 वर्षीय हरदन पुत्र स्वर्गीय इखत्यार परिवार के साथ रहते थे। परिजनों के मुताबिक शनिवार की रात जंगल में स्थित ट्यूबवेल पर रोजाना की तरह सोने चले गए। सुबह हरदन के घर न लौटने पर परिजनों ने ट्यूबवेल पर जाकर देखा तो खून से लथपथ शव चारपाई पर पड़ा हुआ था।

सीओ सहित अन्य टीम पहुंची

सूचना मिलने पर आनन-फानन में परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक, सीने में दो गोली मारकर किसान की हत्या की गई है। जानकारी पर सीओ ब्रह्मपुरी धर्मेन्द्र चौहान और डॉग स्क्वाड टीम मौके पर पहुंची। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दो नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सीढ़ी लगाकर चढ़े हत्यारे

हरदन सिंह टयूबवेल पर ऊपर सो रहे थे। नीचे का गेट भीतर से ही बंद था। ऐसे में पुलिस का मानना है कि हत्यारे वहीं रखी सीढ़ी लगाकर छत पर चढ़े होंगे। इसके बाद उन्होंने गोलियां मारकर हत्या कर दी।

गांव तक पहुंचा डॉग

डॉग स्क्वाड की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। तो डॉग गांव में बसपा नेता और पूर्व प्रधान भूपेंद्र सिंह के मकान के पास तक जाकर रूक गया। परिजनों ने गांव के भूपेंद्र सिंह और उसके बेटे पर शक जताते हुए तहरीर दे दी। हत्या के बाद भूपेंद्र और उसके परिवार के लोग फरार हो गए

रंजिश की बू

ग्रामीणों के अनुसार मृतक हरदन आठ साल पहले बसपा नेता के पिता की हत्या के आरोप में जेल गया था। उसी समय से दोनों परिवारों रंजिश चली आ रही है। पुलिस भी घटना को मामले से जोड़कर देख रही है।

---

परिजनों की तहरीर पर नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या में मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है।

-सुशील कुमार दूबे

इंस्पेक्टर, परतापुर थाना