- वर्ष 2009 में हुए करार का ब्याज सहित मिले मुआवजा

- किसानों के प्रदर्शन से एडीए की लगातार बढ़ रही परेशानी

आगरा। मुआवजे की मांग को लेकर किसान इनररिंग रोड का विरोध कर रहे हैं। 70 दिन से बरौली अहीर के गांव गुतला में किसान धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों की मांग है कि जब तक उन्हें ब्याज सहित मुआवजा नहीं मिल जाता है, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

करार के समय नहीं दिया मुआवजा

भाकियू के जिलाध्यक्ष श्याम सिंह चाहर ने बताया कि इनररिंग रोड के लिए वर्ष 2009 में करार किए गए थे। उन्हें उस वक्त मुआवजा नहीं दिया गया। वर्ष 2013 से मुआवजा दिया जा रहा है। चार साल का गैप हुआ है। उसकी ब्याज सहित उन्हें मुआवजा दिया जाए। इसी मांग को लेकर किसान धरने पर बैठे हैं।

पीछे हटने को तैयार नहीं किसान

एडीए के अधिकारियों ने किसानों को मनाने की कोशिश भी की है, लेकिन किसान अपनी मांग पर अडे़ हुए हैं। किसानों ने ऐलान किया है कि जब तक उन्हें वर्ष 2009 में हुए करार के आधार पर ब्याज सहित मुआवजा नहीं दिया जाता, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। इसके साथ ही वर्ष 2013 में हुए करार वाले किसानों का चार गुना मुआवजा नहीं दिया जाता, जब तक किसानों का विरोध जारी रहेगा। किसानों के विरोध को देखते हुए एडीए की लगातार बेचैनी बढ़ती जा रही है। एडीए अधिकारियों ने उन्हें समझाने का भी प्रयास किया है, लेकिन किसान अपनी मांग पर अडे़ हुए हैं।

चेकिंग के नाम पर महिलाओं से अभद्रता

गांव टरकपुर में फीडर पर तैनात जेई व अन्य अधिकारियों ने छापेमारी की। मीटर चेक करने के नाम पर जेई व अन्य कर्मचारी घरों में घुस गए। भाकियू के जिलाध्यक्ष श्याम सिंह चाहर ने बताया कि मीटर घर के बाहर होता है, अंदर घर में जाकर किस बात की चेकिंग की गई। उन्होंने बताया कि महिलाओं के साथ विद्युत कर्मचारियों ने अभद्रता की है। इसका विरोध करने पर विद्युत चोरी में जेल भेजने की धमकी दी है। इसके विरोध में किसान एसएसपी के आवास पर पहुंचे। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है।