- चिलचिलाती धूप में किसानों ने किया कमिश्नरी पर प्रदर्शन

- शीत गृह में नहीं हो रहा भंडारण, सरकारी क्रय केंद्र भी नहीं खुले

Meerut : आलू किसानों के लिए सरकार की प्रोत्साहन योजना का अभी अता-पता नहीं है और किसानों ने आलू के सरकारी क्रय न खुलने पर कमिश्नरी चौराहे पर जाम लगा दिया। आलू सड़क पर फेंक दिए तो चिलचिलाती धूप में किसानों ने जोरदार विरोध प्रकट किया।

-------------

जमकर हुई है पैदावार

सोमवार की दोपहर गढ़ रोड के गांव भटीपुरा, माछरा, हसनपुर, अमरपुर, रछौती आदि गांवों के किसान ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर कमिश्नरी के गेट पर पहुंचे। यहां किसानों ने सड़क पर कई बोरे आलू गिरा दिया और नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। किसान नेता डॉ। महक सिंह ने बताया कि जनपद में इस बार आलू की बंपर पैदावार हुई है। लेकिन जिले भर के किसान अपनी फसल को लेकर परेशान है। तमाम कोल्ड स्टोर बंद हो चुके हैं और सरकार की घोषणा के बाद भी जिले में आलू क्रय केंद्र नहीं खुल सके हैं। अब गर्मी अधिक होने से फसल के खराब होने का खतरा बढ़ गया है। पहले भी किसान आलू की फसल को लेकर बर्बाद हो चुका है।

तहसीलवार करेंगे प्रदर्शन

किसान मनोज सिंह ने बताया कि अपनी मांग संबंधित ज्ञापन कमिश्नर कार्यालय में देकर समाधान की मांग की। किसानों ने शीघ्र निदान नहीं होने पर तहसील स्तर पर आंदोलन शुरू किया जाएगा। 26 अप्रैल को एक बड़ा आंदोलन कमिश्नरी चौराहे पर होगा। आलू किसानों की प्रोत्साहन योजना आरंभ नहीं हुई तो किसान आत्मदाह से पीछे नहीं हटेंगे। इस अवसर पर मदनपाल, राजू सिंह, मुनेश कुमार, डब्बू सिंह आदि किसान मौजूद थे।