-गंगानगर के किसानों ने रविवार को पंचायत में किया ऐलान

-आरपार के मूड में काजीपुर के किसान

मेरठ : गंगानगर के किसान बुधवार को एमडीए में डेरा डालेंगे। रविवार को किसान संघर्ष समिति के बैनर तले कसेरू बक्सर में किसानों की पंचायत हुई। एमडीए व जिला प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए किसानों ने 'घेरा डालो, डेरा डालो' आंदोलन का ऐलान किया। हालांकि, अफसरों ने किसानों को मंगलवार को वार्ता के लिए बुलाया है।

प्रतिकर की मांग पर हंगामा

कसेरू बक्सर स्थित तिलक पार्क में किसानों की पंचायत हुई। किसानों ने एमडीए व जिला प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। कहा कि उनकी सुध नहीं ली जा रही, एक सप्ताह की मियाद भी बीत चुकी है। महामंत्री हरविंद्र सिंह ने कहा कि मंगलवार को अफसरों ने वार्ता के लिए बुलाया है। बुधवार से किसान जो कदम उठाना चाहें, उठाने के लिए स्वतंत्र हैं। महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा जागेश्वरी देवी ने घोषणा की कि महिला विंग पूरे जोश से साथ देगी।

काजीपुर के किसान भी उग्र

जागृति विहार एक्सटेंशन योजना में प्रतिकर न मिलने पर काजीपुर गांव के किसान भी उग्र हैं। बता दें कि गत दिनों कब्जे को लेकर मौके पर पहुंचे किसानों और आवास विकास परिषद के अधिकारियों के बीच मारपीट हो गई थी। प्रशासन के दखल के बाद प्रकरण शांत हुआ था। फिलहाल किसानों ने एक बार फिर प्रतिकर और दर्ज मुकदमे को वापस लेने की मांग को लेकर विरोध शुरू कर दिया है।