फ्लैग: बिजली चोरी पकड़ने के लिए बासमंडी गई थी केस्को और पुलिस की संयुक्त टीम

- बासमंडी में इंस्पेक्टर, सबइंस्पेक्टर, जेई सहित 5 को बंधक बनाकर मारपीट, पथराव

- विजिलेंस टीम का कैमरा तोड़ा, इंस्पेक्टर का मोबाइल व गाड़ी की चाभी छीनी

- 100 के खिलाफ मारपीट और बलवे की धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर

KANPUR: बासमंडी में सोमवार को बिजली चोरी पकड़ने गई केस्को विजिलेंस टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया। भीड़ ने दस्ते में शामिल जेई और इंस्पेक्टर समेत पूरी टीम को बंधक बनाकर मारपीट की। विजिलेंस टीम का कैमरा तोड़ डाला और इंस्पेक्टर का मोबाइल और गाड़ी की चाभी छीन ली। यही नहीं गाड़ी पर पथराव भी किया। अनवरगंज पुलिस ने मौके पर पहुंच कर टीम को सुरक्षित निकाला। अनवरगंज थाने में इंस्पेक्टर डीके शर्मा ने मिसबाह उल हसन, सलीम घोड़ीवाला सहित क्00 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा व सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

बंधक बना कर पीटा

मंगलवार की दोपहर केस्को विजिलेंस टीम के जेई विकासनाथ तिवारी, इंस्पेक्टर देवकृष्ण शर्मा, सबइंस्पेक्टर सुरेश कुमार सिंह, कांस्टेबल ब्रजेश यादव व सुरेश कुमार ने 89/क्म्क् बासमंडी में छापा मारा। जूनियर इंजीनियर वीएन तिवारी ने बताया चार मंजिला अपार्टमेंट स्थित 9 फ्लैट में बिजली चोरी की सूचना पर चेकिंग करने गए थे। फ्लैट में रहने वालों ने दरवाजे बन्द कर लिए। चेकिंग नहीं करने दी। इंस्पेक्टर डीके शर्मा ने बताया कि जब वह जीने से नीचे उतरे तो मकान में रहने वाले मिसबाह उल हसन, सलीम घोड़ीवाले, मो। इस्लाम सहित करीब क्00 लोगों की भीड़ ने घेर लिया। इनमें महिलाएं भी शामिल थीं। वह टीम के साथ मारपीट करने लगे। कैमरा छीनकर तोड़ दिया। मोबाइल व गाड़ी की चाभी भी छीन ली।

चेकिंग के नाम पर अभद्रता का आरोप

विजिलेंस टीम के साथ मारपीट की जानकारी से अफरातफरी मच गई। आनन-फानन बासमंडी चौकी और अनवरगंज थाना से पुलिस फोर्स पहुंची। तब कहीं वे विजिलेंस टीम को बाहर निकाल सके। वहीं भीड़ ने चेकिंग के नाम पर महिलाओं से अभद्रता का आरोप लगाया है। बवाल की वजह से विजिलेंस टीम बिजली चोरी को लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर सकी। मारपीट में घायल इंस्पेक्टर, सिपाही का मेडिकल कराया गया है। इंस्पेक्टर डीके शर्मा ने मिसबाह उल हसन, सलीम घोड़ीवाले सहित क्00 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए अनवरगंज थाना में अप्लीकेशन दी है।

'केस्को टीम से मारपीट, पथराव के मामले में मिसबाह उल हसन, सलीम घोड़ीवाले समेत क्00 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिनके साथ मारपीट हुई, उनका मेडिकल कराया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.'

- राजेश श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर, अनवरंगज