हिट एंड रन में पुलिसियां जांच ने पकड़ी रफ्तार

-हादसे के वक्त कार मालिक की घटना स्थल पर नहीं मिली लोकेशन

-अब पुलिस उनके बेटे की हादसे के वक्त लोकेशन पता कर रही है

-हादसे के वक्त मौके पर थी एक और कार, पुलिस को बिगड़ैल दोस्तों पर बढ़ा शक

KANPUR : वीआईपी रोड में हिट एंड रन हादसे के वक्त कांग्रेसी नेता के भाई जहीर बेग एक्सयूवी कार नहीं चला रहे थे। शनिवार को इसकी पुष्टि होने के साथ ही उनको तो राहत मिल गई है, लेकिन उनके बेटे अरीब की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस का अरीब पर शक और गहरा गया है। अब पुलिस हादसे के वक्त उसकी लोकेशन पता कर रही है। वहीं, पुलिस को यह भी पता चला है कि हादसे वक्त कार सवार दो और बिगड़ैल मौके पर थे। माना जा रहा है कि ये लड़के अरीब के बिगड़ैल दोस्त हैं। इससे वे भी पुलिस के राडार पर आ गए हैं। पुलिस ने उनकी भी कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है।

मोबाइल लोकेशन से क्लीनचिट

हिट एंड रन केस में भले ही एक्सयूवी कार मालिक जहीर बेग के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है, लेकिन शक के दायरे में उनका बेटा अरीब है। जहीर चमड़ा कारोबारी होने के साथ ही कांग्रेसी नेता इश्तियाक अली बेग के भाई हैं। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर सबूत जुटाने के लिए हादसे के वक्त जहीर का मोबाइल लोकेशन चेक किया तो वो वीआईपी रोड से बाहर था। अब पुलिस हादसे के वक्त अरीब की मोबाइल लोकेशन को पता कर रही है।

हाउ मच की भी दिक्कतें बढ़ेंगी

आई नेक्स्ट के लगातार सवाल उठाने से पुलिस इस केस में गंभीरता से जांच कर रही है। सोर्सेज के मुताबिक पुलिस को शुरुआती जांच में हादसे के वक्त मौके पर कार सवार दो और लड़कों के मौजूद होने का संकेत मिला है। पुलिस को शक है कि ये दोनों लड़के एक्सयूवी कार सवार के बिगड़ैल दोस्त हैं। जिसमें एक हाउ मच है, जबकि दूसरा सिविल लाइन स्थित एम्पायर स्टेट निवासी दोस्त है। अब पुलिस हादसे के वक्त इन दोनों का भी मोबाइल लोकेशन पता लगाने में जुट गई है। सोर्सेज के मुताबिक अगर हादसे के वक्त दोनों का मोबाइल लोकेशन घटना स्थल के आसपास मिल जाती है तो पुलिस इनका नाम भी एफआईआर में बढ़ा देगी।

-----------------

दबंग बना रहा समझौते का दबाव

इस केस में कार सवार गुनाहगारों को बचाने के लिए एक दबंग पीडि़त परिवार पर समझौते का दबाव बना रहा है। गुनाहगारों ने पहले खुद ही समझौता करने के लिए मृतक के भाई को मोटी रकम ऑफर की, लेकिन जब वो राजी नहीं हुआ तो वो दबंगई से उस पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके कहने पर अब एक दबंग पीडि़त परिवार के रिश्तेदारों से समझौते की बात कर रहा है।

---------------

कार मालिक जहीर बेग की मोबाइल लोकेशन घटना स्थल पर नहीं मिली है। अब उनके बेटे समेत अन्य कुछ लोगों की मोबाइल लोकेशन पता की जा रही है।

-अतुल कुमार, चौकी इंचार्ज, परमट।