मां के इलाज व बेटी की शादी के नाम पर दो लोगों से ऐंठे 4.70 लाख

पीडि़त पहुंचे थाना, आरोपी पिता परिवहन निगम का रिटायर्ड कंडक्टर

BAREILLY:

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के मोहल्ला भूड़ में रहने वाले धोखेबाज बाप-बेटे ने पड़ोसी व एक अन्य से लाखों रुपए लेकर अमानत में खयानत का कारनामा कर दिया। पीडि़त जब उधार में दिए रुपए वापस मांगे तो बाप-बेटे बहाना बनाने लगे। आखिरकार सालभर तक चली बहानेबाजी से परेशान पीडि़त फ्राइडे को पुलिस थाना पहुंचे और तहरीर देकर आरोपी और उसके बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी बाप से थाने में पूछताछ की।

कैंसर का बनाया बहाना

सुभाषनगर थाना के बीडीए कॉलोनी में मकान नम्बर 86/6 निवासी वेद प्रकाश शर्मा की पत्नी अनीता शर्मा ने प्रेमनगर थाना के हरीओम सक्सेना के बेटे राहुल सक्सेना पर अमानत में खयानत करने का आरोप लगाया है। अनीता का आरोप है कि प्रेमनगर में 169 निवासी भूड़ पटे की बजरिया के राहुल के घर उनका आना-जाना था, और उनके बेटे के भी राहुल से अच्छे संबंध थे। आरोप है राहुल ने 2016 में अपनी मां का कैंसर की बीमारी का इलाज कराने के लिए 3 लाख रुपए उधार मांगे, और उधार लिए पैसे को वापस करने के लिए दो माह का समय भी मांगा।

पीडि़ता को ही धमकाया

अनीता राहुल की बातों में आ गई और उसे मां के कैंसर का इलाज कराने के लिए तीन लाख रुपए नकद दे दिए। दो माह बाद राहुल ने जब पैसे वापस नहीं किए तो उन्होंने दबाव बनाया तो राहुल ने 6 दिसम्बर को 100 रुपए के स्टाम्प पर तीन माह का समय और मांगा। इसके बाद भी राहुल ने उन्हें पैसे नहीं दिए और धमकी देने लगा। इस पर उन्हें धोखाधड़ी कर ठगी करने का अहसास हुआ। परेशान होकर पीडि़ता थाने पहुंची और राहुल के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

बेटी की शादी का बहाना

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के पटे की बजरिया निवासी राजू की पत्नी ललिता देवी ने धोखाधड़ी के आरोपी राहुल के पिता हरिओम सक्सेना पर 1.70 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। ललिता देवी का आरोप है कि परिवहन निगम से रिटायर्ड कंडक्टर हरिओम सक्सेना ने उनसे बेटी की शादी के लिए 12 मई 2016 को उधार 1.70 लाख रुपए लिए थे। उन्होंने कहा कि शादी के बाद उनके रुपए वापस कर देंगे, लेकिन बार-बार पैसा वापस मांगने के बावजूद आरोपी उन्हें टरकाता रहा। परेशान होकर महिला प्रेमनगर थाने पहुंची और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।