- टोरंट अब फ्री में नहीं ले जा पाएगी पुलिस

- एसएसपी ने दिया थाना क्षेत्रों को आदेश

आगरा। पॉवर सप्लाई कंपनी टोरंट को अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस की मदद के लिए जेब ढीली करनी होगी। अब इसके लिए मानक बना दिया गया है। पुलिस टीम को ले जाने से पहले उसकी फीस जमा करानी होगी। इसके बाद ही पुलिस टीम मदद के लिए टोरंट कंपनी के साथ जाएगी।

कई बार टीम को लगानी पड़ी दौड़

टोरंट की टीम कई बार चेकिंग, अंडरग्राउंड लाइन डालने, मीटर लगाने या बकाया की वसूली के लिए जाती है, तो अक्सर उसका विरोध होता है। टोरंट की टीम को उल्टे पैर दौड़ना पड़ता है। कई बार टीम से मारपीट भी हो जाती है। इस सबसे बचने को टोरंट टीम ने पुलिस की सुरक्षा ली।

अब तक थाने में देनी पड़ती थी सूचना

अब कहीं भी टीम को लाइन डालनी हो या फिर बिजली चोरी पकड़नी हो पुलिस की मदद ली जाती है। अब तक सिर्फ थाने में कहने मात्र से पुलिस बल टोरंट टीम के साथ भेज दिया जाता है। एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे के मुताबिक अब टोरंट ऐसे ही टीम नहीं ले जा सकेगी। टोरंट की टीम के पास पहले से जो पुलिस टीम है, वह ही उसके साथ रहेगी। इसके अलावा यदि वह अतिरिक्त फोर्स चाहते हैं तो उसकी फीस जमा करानी होगी। टीम जाने से पहले बिल तैयार होगा। इसके बाद फीस जमा होने के बाद सुरक्षा टोरंट को दी जाएगी। टोरंट द्वारा टीम का भुगतान सरकारी खाते में जमा किया जाएगा।