-मझारा निवासी महिला की वेडनसडे को हुई थी डिलीवरी

-स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस

BAREILLY :

फीमेल हॉस्पिटल के वार्ड से एक महिला ने नवजात को चोरी कर लिया। बच्चा चोरी होने की बात सामने आते ही हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। पीडि़त परिवार ने बताया कि एक महिला ने खुद को नर्स बताया और उन्हें झांसा देकर बच्चा चुरा ले गई। वारदात को जिस तरीके से अंजाम दिया गया है, उससे जाहिर होता है कि हॉस्पिटल में लापरवाह सिस्टम से चोरनी वाकिफ थी, जिससे वह मकसद में कामयाब हो सकी।

वेडनसडे को हुई थी डिलवरी

भमौरा थाना स्थित मझारा गांव निवासी नेकपाल ने अपनी पत्‍‌नी रिंकी को डिलीवरी के लिए वेडनसडे को महिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया। वेडनसडे शाम को रिंकी ने बेटे को जन्म दिया। नवजात की तबीयत खराब होने पर डॉक्टर ने उसे बच्चा वार्ड में भर्ती करवा दिया। थर्सडे को दोपहर दो बजे डॉक्टर ने नवजात को मां का दूध पिलवाने के लिए पिता से मां के पास भिजवाया। मां बच्चे को दूध पिलाकर सुला रही थी।

पत्‍‌नी को दी पानी पिलाने की सलाह

इसी दौरान चेहरे पर मास्क बांधे, चश्मा और हेडफोन लगाए एक महिला प्रसूता के पास पहुंची। उसने खुद को स्टाफ बताते हुए महिला को पानी पिलाने की सलाह पति को दी। साथ ही जेब से रुपए भी निकालकर दिए। इसके बाद नेकपाल नवजात को बच्चा वार्ड में भर्ती कराने के लिए महिला वार्ड से निकला। महिला वार्ड के नीचे नेकपाल को उसकी मां प्रेमवती मिली। वह मां को देकर पानी लेने चला गया। इसी दौरान नर्स बताने वाली महिला प्रेमवती के पास पहुंची और पीने के लिए पानी दिया। पानी में नशीला पदार्थ मिला होने की वजह से वह बेहोश हो गई और महिला ने बच्चा चोरी कर लिया।

पहले से लगाए थी घात

महिला वार्ड में एडमिट अन्य प्रसूताओं ने बताया कि महिला पहले से ही घात लगाए हुई थी। उसने कई प्रसूताओं से बच्चा खेलाने के लिए मांगा था, लेकिन किसी ने नहीं दिया। आखिरी में उसने नेकपाल को अपनी बातों में उलझाकर बच्चा चोरी कर लिया।

पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी

हॉस्पिटल कैंपस में बच्चा चोरी होने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पड़ताल की, तो पता चला कि बच्चा चोर महिला नेकपाल के साथ सुबह से घूम रही थी। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें नेकपाल महिला और बच्चे के साथ बाहर आते हुए दिख रहा है।

वर्जन

महिला को वेडनसडे को भर्ती कराया था। शाम को उसने बेटे को जन्म दिया। वहीं, सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है नेकपाल बच्चा चोर महिला के साथ वार्ड से निकल रहा है।

डॉ। अनीता धस्माना, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक