-एजेंसियां टाइम से गैस सिलेंडर नहीं कर रहीं डिलीवर

- एजेंसियों की सर्विस से परेशान कस्टमर्स ने दर्ज कराई कंप्लेन

BAREILLY: सिटी की गैस एजेंसियों की लापरवाही के चलते बरेलियंस के फेस्टिव सीजन का मजा कुछ फीका पड़ सकता है। ये एजेंसियां इन दिनों टाइम पर गैस की डिलीवरी नहीं कर रही है। इसके चलते त्यौहारों में लजीज पकवानों के स्वाद से आपकी जुबान महरूम रह सकती है। परेशान बरेलियंस कंप्लेन लेकर डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिस पहुंच रहे हैं। कंप्लेन के बाद भी गैस एजेंसियों की मनमानी जारी है। उल्टा कंपनीज उन्हें कंप्लेन करने पर कनेक्शन काटने की भी धमकी दे रही हैं। ऐसे में तो लगता है इस बार लोगों को सूखे मुंह ही त्यौहार मनाने पड़ेंगे।

एजेंसियों के खिलाफ कंप्लेन

टाइम पर गैस नहीं मिलने से परेशान रेजिडेंट्स अब डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिसर से कंप्लेन करते फिर रहे हैं। कुछ ही दिनों में रेजिडेंट्स ने बरेली की पांच गैस एजेंसियों के खिलाफ कंप्लेन दर्ज करायी है। इनमें रुहेलखंड, शिवमंगल, मनीष, रंजीत समेत एक और एजेंसी शामिल हैं। हैरानी की बाद ये है कि कंप्लेन करने पर एजेंसियां कनेक्शन काटने का ही धमकी दे रही हैं। रिठौरा के रहने वाले जीवन लाल ने डीएसओ से कंप्लेन की कि रंजीत गैस एजेंसी ने उनका गैस कनेक्शन काट दिया है।

नहीं मिल रही गैस

कस्टमर्स ने यह कहते हुए एजेंसियों के खिलाफ कंप्लेन दर्ज करायी है कि एजेंसी द्वारा टाइम पर गैस प्रोवाइड नहीं कराए जाते हैं। शहर की बात करें तो इंडेन, भारत और एचपी की टोटल ख्क् एजेंसियां वर्क कर रही हैं। मैक्सिमम एजेंसी अपनी मनमानी कर गैस की डिलीवरी में लेटलतीफी कर रहीं हैं। आलम यह है कि रेजिडेंट्स द्वारा गैस की बुकिंग कराने के ख्0-ख्भ् दिन बाद भी गैस नहीं मिल पा रही है। जबकि एलपीजी कंपनियों के रूल्स के अकॉर्डिंग ब्8 घंटे के अंदर कस्टमर के घर गैस की डिलिवरी हो जानी चाहिए। क्वेरी करने पर एजेंसी के कर्मचारी कोई न कोई बहाना कर कस्टमर को टाल देते हैं। राजेंद्र नगर के रहने वाले सुनील वर्मा ने बताया कि गैस की बुकिंग कराए क्भ् दिन का समय हो गया है लेकिन अभी तक एजेंसी ने गैस प्रोवाइड नहीं कराई है।

ब्लैक मार्केटिंग की मंशा तो नहीं

अक्सर एजेंसियों का बहाना होता है कि कंपनी से ही गैस नहीं मिलने पर गैस की डिलीवरी लेट होती है। मगर सोर्सेज से मिली जानकारी के मुताबिक एजेंसियों का यह बहाना ब्लैक मार्केटिंग का एक फंडा होता है क्योंकि फेस्टिव सीजन में गैस की खपत अधिक होने से गैस की डिमांड क्भ् परसेंट तक बढ़ जाती है। इस बात का फायदा उठाने के लिए गैस एजेंसियों ने यह रणनीति अपना रखी है। गैस की किल्लत झेल रहे लोग फेस्टिव में एजेंसी को एक्स्ट्रा पैसे भी देने को आसानी से तैयार हो जाते हैं।

शहर की कुछ गैस एजेंसियों के खिलाफ कंप्लेन मिली है। जिन लोगों ने कंप्लेन दर्ज करायी है, वे एजेंसी की सर्विस से संतुष्ट नहीं है। कंप्लेन को संज्ञान में लेकर मामले की जांच की जा रही है।

-मोहम्मद आरिफ, इंस्पेक्टर, डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिस