-तलाक महल में केबिल की चपेट में आकर युवती को करेंट लगने पर लोग भड़के

-पुलिस ने मौके पर पहुंचकर केस्को कर्मचारियों को बचाकर बाहर निकाला

KANPUR: तलाक महल क्षेत्र में कटिया हटाने के दौरान एक युवती को करंट लग जाने से क्षेत्रीय लोग भड़क गए। केस्को टीम को घेर लिया और धक्कामुक्की करने लगे। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर केस्को कर्मचारियों को वहां से किसी तरह निकाला। इस मामले में केस्को बवाल करने वालों के खिलाफ मुकदमा लिखाने की तैयारी कर रहा है।

भेजा गया अस्पताल

केस्को टीम ने तलाक महल क्षेत्र के रमजानी पानी टंकी वाली गली में बकाएदारों के कनेक्शन काटने के अलावा कटिया उतारने का अभियान शुरू किया। करीब तीन दर्जन कटिया नोंचने के बाद टीम ने बकाएदारों के मीटर चेक करने शुरू किए। इसी बीच वहां रहने वाले मुन्ना के घर में घुसे। जहां केबिल घसीटने के दौरान युवती रेहाना करंट की चपेट में आकर गिर पड़ी। जिसे फौरन निकट के एक अस्पताल भेजा गया। जहां थोड़ी देर बाद उसकी हालत ठीक हो गई।

अभियान रोकने को हंगामा

युवती के करंट लगने की घटना से लोगों का पारा चढ़ गया। नारेबाजी करते हुए टीम को घेर कर धक्कामुक्की करने लगे। कुछ युवकों ने सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची और केस्को कर्मियों को वहां से बाहर निकाला। भीड़ पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी करने लगी। किसी तरह पब्लिक को शांत कराया गया। इस मामले में बिजलीघर सेक्शन के अधिशाषी अभियंता का कहना है कि क्षेत्र में कई लोग कटिया से बिजली जला रहे थे। इसकी जानकारी पर टीम कटिया उतारने गई थी। मीटर चेक भी किए गए। बिजली चोरी पकड़ने के अभियान को रोकने के लिए यह हंगामा खड़ा किया गया।

बिना पुलिस फोर्स के पहुंचे

बेकनगंज क्षेत्र में जाने से पहले केस्को टीम की सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स नहीं मिला। अधिशाषी अभियंता के मुताबिक, एक दिन पहले ही सीओ अनवरगंज को बता दिया गया था और उन्होंने फोर्स देने के लिए हामी भी भरी थी। गुरुवार को जब फोर्स के लिए एसओ बेकनगंज से कहा गया तो उन्होंने अधिशाषी अभियंता को जवाब दिया कि वे लाटूश रोड पर चेकिंग कर रहे हैं, फोर्स नहीं मिल पाएगी। बाद में केस्को टीम बिना फोर्स कटिया उतारने पहुंची। जहां यह बवाल हो गया।