बड़हलगंज एरिया में हुई घटना, भारी फोर्स तैनात

पांच लोगों को पुलिस ने शांति भंग में किया चालान

GORAKHPUR: शिवालय घाट के पास पशुओं की खाल से बाल निकालने की बात पर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मामूली कहासुनी के दोनों पक्षों के लोग जमा हुए तो बवाल बढ़ गया। मामले की जानकारी होने पर गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। एसपी ग्रामीण ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों के पांच लोगों को शांतिभंग में अरेस्ट कर पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

पुजारी के मना करने पर बढ़ी बात

बड़हलगंज कस्बे में नदी किनारे शिवालय घाट है। सुबह करीब 10 बजे मोहल्ले का एक युवक भैंस की खाल लेकर पहुंचा। शिवालय घाट के पास वह खाल से बाल निकालने लगा। मंदिर के पुजारी रामचंद्र ने युवक को मना किया तो बात बढ़ गई। पुजारी से कहासुनी होने पर गांव के लोग जमा हो गए। खाल निकाल रहे युवक ने गांव के भीम पर हमला बोल दिया। उसका सिर फटने से नाराज लोगों ने दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया। दोनों पक्षों के बीच मारपीट में चार लोग घायल हो गए।

पहले कराया समझौता, फिर िकया अरेस्ट

दो पक्षों के बीच मारपीट की सूचना पाकर पुलिस पहुंची। घायलों को अस्पताल में लेकर जाकर इलाज कराया। दोनों पक्षों की ओर से जुटे संभ्रात लोगों ने समझौता करा दिया। गांव में विवाद की सूचना पाकर एसपी ग्रामीण पहुंचे। विवाद को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। विवाद में शामिल गांव के आफताब, सोनू, मोहसिन और भीम सोनकर को शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया।

वर्जन

जानवर के खाल से बाल निकालने की बात पर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। दोनों पक्ष के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कानून व्यवस्था को देखते हुए गांव में फोर्स भी लगा दी गई है।

रामलाल वर्मा, एसएसपी