- नगर निगम में दो वार्डो में निर्माण संबंधी फाइल गायब

- दोनों पार्षदों ने नगर आयुक्त को एफआईआर दर्ज कराने के लिए लिखा पत्र

GORAKHPUR: नगर आयुक्त जी हमारे यहां के निर्माण की फाइल गायब है, इस फाइल के गायब होने का एफआईआर दर्ज कराएं। दो दिन में दो पार्षदों ने पत्र लिखकर नगर आयुक्त से मांग की है। गायब होने वाली एक फाइल सड़क निर्माण की है तो दूसरी नाला निर्माण की है।

निर्माण की फाइल अक्सर होती है गुम

नगर निगम में सबसे अधिक फाइल निर्माण विभाग की गुम होती है। फाइल गुम होने के बाद जब पार्षद कंप्लेन करते हैं तो फाइल मिलती ही नहीं है। फाइल के गायब होने को लेकर कई बार हंगामा भी हो चुका है। फिर भी अफसरों की नींद नहीं खुलती है। जनप्रिय विहार कॉलोनी के पूर्व पार्षद ऋषि मोहन वर्मा ने बताया कि हूमायुंपुर में शुलभ शौचालय के पीछे भ् लाख रुपए की लागत से मिट्टी भराई और खडंजा निर्माण के काम की स्वीकृत मिली थी। आधा काम उस समय हो गया। उसके बाद फाइल ही गायब हो गई। इसको खोजने के लिए दर्जनों बार नगर आयुक्त को पत्र लिखा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वार्ड नं ब्भ् की पार्षद आरती श्रीवास्तव ने बताया कि फरवरी में हमारे यहां मनोज श्रीवास्तव के घर से रामनाथ कुशवाहा के घर तक 9.98 लाख रुपए की लागत से नाला निर्माण का टेंडर निकला। मई से जुलाई तक आधा काम हो गया। उसके बाद से फाइल गायब हो गई है। जब भी फाइल की मांग की जाती है तो एक ही जवाब मिलता है फाइल खोजी जा रही। जुलाई से लेकर अभी तक फाइल नहीं मिली है। फाइल गुम होने की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिखी हूं।

मेरे वार्ड में वर्ष ख्0क्क्-क्ख् में अवस्थापना निधि से सड़क निर्माण का कार्य स्वीकृत हुई। अभी तक आधा कार्य हुआ है। उसके बाद से ठेकेदार फरार हो गया। अधूरे काम को पूरा कराने के लिए फाइल खोजी जा रही है, लेकिन फाइल नहीं मिल रही है। फाइल न मिलने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रेखा देवी वर्मा, पार्षद वार्ड नं ख्भ् जनप्रिय विहार कॉलोनी

हमारे यहां फरवरी माह में नाला निर्माण टेंडर निकला था। मई माह में कुछ काम भी हुआ लेकिन जुलाई के बाद से ही फाइल गायब हो गई है। इसको लेकर कई बार कंप्लेन किया गया, लेकिन फाइल नहीं मिल रही है। हमारी मांग है कि फाइल गुम होने की एफआईआर दर्ज करायी जाए।

आरती श्रीवास्तव, पार्षद वार्ड ने ब्भ् हासूंपुर