जब 7 देशों के सिंगर्स ने गाया हिंदी गाना 'सिर्फ तुम ही हो'

By: Inextlive | Publish Date: Thu 14-Sep-2017 10:46:44   |  Modified Date: Thu 14-Sep-2017 10:57:43
A- A+
जब 7 देशों के सिंगर्स ने गाया हिंदी गाना 'सिर्फ तुम ही हो'
ह‍िंदी भाषा भारत की मुख्‍य भाषा है। ऐसे में भारतीयों का तो इसके लि‍ए क्रेजी होना सामान्‍य है ले‍क‍िन व‍िदेशी नागर‍िक भी इसे बोलने में पीछे नहीं रहते हैं। समय-समय पर वे भी इसे क‍िसी न क‍िसी तरह से बोलते म‍िल जाएंगे। आपको यकीन न होतो तो जरा यहां हिंदी द‍िवस पर इस वीड‍ियो को देख लीज‍िए...

वीड‍ियो जबरदस्‍त:
जी हां भारत की राजभाषा हिंदी है ही इतनी मीठी क‍ि इसे बोलने के ल‍िए लोगों का एक्‍साइटेड होना स्‍वाभाव‍िक है। हाल ही में सोशल मीड‍िया पर कुछ ऐसे वीड‍ियो सामने आए हैं, जो इसका बड़ा उदाहरण है। जि‍नमें व‍िदेश‍ियों का ह‍िंदी भाषा के प्रत‍ि के अनोखा प्‍यार देखने में मि‍ल रहा है। ऐसे में आप इस वीड‍ियो को देखें। इस वीड‍ियो में 7 देशों के स‍िंगर्स ने बॉलीवुड फ‍िल्‍म आशि‍की 2 का ह‍िंदी गाना 'सिर्फ तुम ही हो' गाया है। ज‍िससे ह‍िंदी के प्रति‍ व‍िदेशि‍यों का प्‍यार साफ झलक रहा है। अलग-अलग देशों के नागर‍िकों के मुंह यह गाना सुनने में काफी अच्‍छा लगता है।

 

 

 

ये हैं वो 7 देश:
इस वीड‍ियो में पहले नंबर पर एक कनाडाई हसबैंड वाइफ के ल‍िए इस गाने को गा रहा है। दूसरे नंबर पर एक जापानीज ब्‍वॉय वाराणसी में एक घाट पर गाते द‍िख रहा है। तीसरे नंबर पर है इंड‍ोनेश‍ियन ब्‍वॉयज बैंड इस गाने को गा रहा है। चौथे नंबर पर एक अफगानी स‍िंगर है जो इस गाने को काफी मजे से गा रही है। पांचवे नंबर पर एक चाइनीज गर्ल और छठे नंबर पर एक ताईवानी ब्‍वॉय इस ह‍िंदी को गाने को गा रहे हैं। सातवें नंबर पर एक कजाख‍िस्‍तानी ब्‍वॉय इस गाने जबरदस्‍त सुर में गा रहा है। इंड‍ोनेश‍िया की एक स‍िंगर्स ने स्‍टेज परफार्मेंस में इस गाने को पूरा गाया है।

9 देश जहां बड़ी संख्‍या में लोग बोलते हैं हिंदी, ऑफिशियल लैंग्‍वेज भी है एक देश की

International News inextlive from World News Desk