delete

Movie review: बेफिक्री का बिंदास शो ऑफ

By: Inextlive | Publish Date: Fri 09-Dec-2016 01:24:03   |  Modified Date: Fri 09-Dec-2016 03:52:48
- +
 Movie review: बेफिक्री का बिंदास शो ऑफ
दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, मोहब्बतें और रब ने बना दी जोड़ी के बाद आदित्य चोपड़ा की बेफिक्रे पर पूरे सिनेमा जगत की निगाह है, अपनी चूमा चाटी और अंडरवेयर शो ऑफ के लिये ये फिल्म पहले ही चर्चा में है, पर कैसी है ये फिल्म, आपको बताते हैं

Befikre  
Director:
Aditya Chopra
Cast:
Ranveer singh, Vaani kapoor

कहानी

धरम काम के लिए दिल्ली से पेरिस आता है और यहां उनकी मुलाकात मिक्स ब्रीड इंडियन लड़की शायरा से होती है, दोनों तय करते हैं कि मजे करेंगे, प्यार मोहब्बत के पचड़े में नहीं पड़ेंगे पर क्या हिंदी फिल्म में ऐसा हो सकता है...लोल! लोल! लोल!

 



निर्देशन और कथा पटकथा
कहानी कितनी अनूठी और शानदार है ये तो आपको पता चल ही गया है, अब ऐसी कहानी को बेचने के लिए अगर कुछ चाहिए तो वो है फॉरेन लोकेशन्स और बहुत सारी चूमा चाटी, नाच गाना और स्किन शो, जो इस फिल्म में भर भर के है। पूरी फिल्म में कहानी को ढूंढना बड़ा मेहनत का काम है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है पर फिल्म को देखकर ये नहीं लगता कि ये उसकी फिल्म है जिसकी पिछली फिल्म रब ने बना दी जोड़ी थी। फिल्म के संवाद भी बेहद वीक हैं और नैरेटिव डल। फिल्म बेहद प्रेडिक्टेबल है और इसकी कहानी के पास कुछ भी नया ऑफर करने को नहीं है।

यहां भी क्‍लिक करें: एक फिल्‍म में 23 किस सीन देने वाणी को नहीं है इससे कोई परहेज

एक्टिंग
इस फिल्म में रणवीर के किरदार को देख कर लगता है रणवीर बैंड बाजा बरात के बिट्टू शर्मा हैं जिन्होंने थोड़ी अंग्रेजी सीख ली है और अब पेरिस सेटल हो गए हैं। एक्टिंग का स्कोप तो कहानी में ही नहीं है तो उसकी कमी उन्होंने अपने कपडे उतार कर पूरी कर दी है। वाणी के साथ भी वही हुआ है, शुद्ध देसी वाणी ने फ्रेंच किसेस से अपनी ख़राब एक्टिंग और खराब लिखे हुए किरदार को ढक लिया है।

यह भी पढ़ें: नाम ही 'बेफिक्रे' है फिर फिकर किस बात की आराम से देखो शूटिंग की ये तस्‍वीरें


म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक पॉपुलर है और ब्रीज़ी है पर कुछ ख़ास नहीं है, फिर भी वही इस फिल्म का हाई पॉइंट है। रब ने बना दी जोड़ी देखने और सराहने वाले दार्शक बेफिक्रे किस तरह पचा पाएंगे ये देखना होगा फ़िलहाल तो ये फिल्म यूथ को ध्यान में रख कर बनाई गई है जो अपनी ज़िन्दगी बेफिक्र हो कर जीना चाहते है। मॉडर्निज़्म और कंसेर्वेटिव खयालों  मे झूल रहे औऱ बेफिक्र हो के जीने की चाह रखने वाले युथ को ये फिल्म कितना लुभा पायेगी ये तो आने वाला हफ्ता ही बताएगा पर बेफिक्रे आपको कुछ भी नया ऑफर नहीं करती जो आपने पहले नहीं देखा हो।
यहां भी क्‍लिक करें: बॉलीवुड की 10 रेयर तस्‍वीरें जो आसानी से नहीं मिलेंगी

Review by : Yohaann Bhaargava
www.scriptors.in

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk