-दूसरे दिन संजय दत्त और अदिती राव के फिल्माए गए सीन

-बमरौली कटारा स्थित हवेली में हो रही है भूमि की शूटिंग

आगरा: आगरा-फतेहाबाद मार्ग. राहगीर यहां से गुजरते हैं तो पूछने लगते हैं बमरौली कटारा का रास्ता. गांव के रास्तों पर जाते हुए तलाशते हैं वाजपेयी परिवार की हवेली. आखिर ऐसा हो क्यों नहीं? यहां अभिनेता संजय दत्त की कमबैक फिल्म 'भूमि' की शूटिंग जो हो रही है. सितारों की एक झलक को बेकरार दीवाने दिन भर वहां इंतजार करते रहते हैं. छतों पर डेरा डाले रहते हैं. कलाकारों के नजर आते ही हाथ हिलाकर अभिवादन करने लगते हैं.

अभिनेता संजय दत्त की कमबैक फिल्म भूमि की शूटिंग बुधवार को बमरौली कटारा स्थित कौशल वाजपेयी की हवेली में शुरू हुई थी. संजय दत्त, शेखर सुमन और अभिनेत्री अदिती राव हैदरी मंगलवार रात को ही आगरा पहुंच गए थे. फिल्म पिता और बेटी के रिश्ते पर आधारित है. संजय दत्त इसमें पिता और अदिती बेटी की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि शेखर सुमन की भी महत्वपूर्ण भूमिका है. गुरुवार को भी हवेली में सुबह नौ बजे से शाम को सूरज ढलने तक शूटिंग चली. संजय दत्त और अदिती पर कई सीन फिल्माए गए. शेखर सुमन के भी कई सीन शूट किए गए. दोनों अभिनेता शाम को एक साथ शूटिंग स्थल से होटल के लिए रवाना हुए.

हवेली में नो एंट्री

हवेली में शूटिंग के दौरान कलाकारों व फिल्म यूनिट के अलावा किसी को एंट्री नहीं दी जा रही है. बाउंसर व पुलिसकर्मी किसी को हवेली के आसपास भी नहीं फटकने देते. यहां तक कि स्थानीय व्यवस्थाएं संभाल रहे लोग भी अंदर प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं.

आज आ सकती हैं मान्यता

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त और बच्चे शुक्रवार को आगरा आ सकते हैं. संजय को यहां लंबे समय तक शूटिंग करनी है, इसके चलते उनका परिवार यहां कुछ दिन रुक सकता है. उनके लिए ताजनगरी स्थित उसी होटल में रुकने के इंतजाम किए गए हैं, जहां कलाकार रुके हुए हैं.

लंबी चलेगी शूटिंग

फिल्म यूनिट से जुड़े लोगों की मानें तो फिल्म की शूटिंग करीब 60 दिन तक चलेगी. फिलहाल दो मार्च तक बमरौली कटारा स्थित हवेली में ही शूटिंग होगी. इसके बाद ताजगंज व मेहताब बाग में शूटिंग की जाएगी. ताजगंज में इससे पूर्व फिल्म तेवर की शूटिंग हो चुकी है.