-जिला स्तर पर डीएम की अध्यक्षता में बनेगी फिल्म प्रमोशन एंड फेसिलिटेशन कमेटी

-शार्ट फिल्म फेस्टिवल का जल्द ही होगा आयोजन

DEHRADUN : उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित करने के लिए फीस कम करने के साथ ही जिला स्तर पर डीएम की अध्यक्षता में फिल्म प्रमोशन एवं फेसिलिटेशन कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया है। उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के उपाध्यक्ष हेमंत पांडे की अध्यक्षता में हुई परिषद की चौथी बैठक ये निर्णय लिये गये। परिषद इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर शासन को भेजने की तैयारी कर रहा है। कमेटी के गठन से जनपद स्तर पर फिल्म निर्माताओं को सुविधाएं दी जा सकेंगी। वहीं फिल्मों की शूटिंग में उत्पन्न हो रही समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

फिल्मकारों को करेंगे सम्मानित

बैठक में निर्णय लिया गया कि शार्ट फिल्म फेस्टिवल का जल्द आयोजन किया जाएगा। फिल्म डायरेक्टरी के लिए फिर से आवेदन मांगे जाएंगे। हेमंत पांडे के अनुसार उत्तराखंड की बोली गढ़वाली, कुमाऊंनी व जौनसारी में अभी तक जितनी भी बड़े पर्दे की फिल्में बनाई गई हैं, उनके फिल्मकारों के लिए सम्मान समारोह अगस्त माह में आयोजित किया जाएगा। बैठक में सदस्यों द्वारा फिल्म नीति के कुछ बिंदुओं पर संशोधन करने का सुझाव दिया गया। इसके लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा।

फीस कम करने पर विचार

फिल्मों की शूटिंग के लिए ली जाने वाली शुल्क में कमी करने का भी बैठक में निर्णय लिया गया। शार्ट फिल्म फेस्टिवल के लिए प्राप्त आवेदनों की जांच भी की गई। इनमें से उत्कृष्ट फिल्मों को अगस्त में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया जायेगा।

मूल्यांकन के लिए समिति

यह भी निर्णय लिया गया कि अनुदान के लिए प्राप्त होने वाली फिल्मों के मूल्यांकन के लिए समिति का गठन किया जायेगा।