-बड़ागांव में फौजी के संदिग्ध मौत के मामले में परिजनों के आरोप के बाद हत्या के मुकदमा दर्ज

-प्रेमिका के घर के पास मिली थी फौजी की लाश, पुलिस मान रही थी आत्महत्या

VARANASI

बड़ागांव थाना क्षेत्र के धनेसरी गांव में क्क् मई को फौजी विजय बहादुर सिंह की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले इस मामले में आत्महत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। लेकिन परिवार वालों के आला अधिकारियों से मिलकर हत्या का आरोप लगाया। प्रारम्भिक जांच में मामला संदिग्ध भी नजर आया। बड़ागांव पुलिस ने एसपीआरए के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। फॉरेंसिक जांच के लिए सारे सुबूत लखनऊ भेजे गये है। पीएम रिपोर्ट भी आ गयी है। फौजी की प्रेमिका और उसके पिता के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गयी है। हालांकि की पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। जांच आत्महत्या और हत्या के बीच उलझी हुई है।

लड़की के परिवार वालों ने की हत्या

देवरिया निवासी फौजी विजय बहादुर सिंह का प्रेम संबंध बडागांव थाना क्षेत्र के धनेसरी गांव की रहने वाली युवती के साथ था। क्क् मई को प्रेमिका के घर के पास ही उसकी लाश मिली थी। सिर में गोली लगने के निशान थे। बड़ागांव पुलिस ने आत्महत्या करार देते हुए रिपोर्ट दर्ज कर की थी। पिता और पत्‍‌नी अर्चना ने लाश देखने के बाद हत्या का आरोप लगाया। लेकिन पुलिस ने आरोप को नजरअंदाज कर दिया। परिजन ने पुलिस के आला अधिकारियों से गुहार लगायी। आईजी जोन ने प्रकरण की जांच का आदेश दिया। इस मामले में एसपीआरए आशीष तिवारी के निर्देश पर फौजी के पिता कैलाश सिंह ने बड़ागांव में हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी।

प्रेमिका के साथ हुआ था फरार

फौजी विजय बहादुर प्रेमिका के साथ

अक्टूबर ख्0क्भ् में घर से गायब हो गए थे। इस मामले में युवती के परिजनों की ओर से फ्0 अक्टूबर ख्0क्भ् को बडागांव थाने में फौजी के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। बड़ागांव पुलिस ने फौजी को गिरफ्तार कर युवती को परिजनों को सौंप दिया था।