छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : हल्दीपोखर में सोमवार को दो समुदायों के बीच हुए विवाद के बाद दुकानों में की गई आगजनी और तोड़फोड़ के मामले में नौ नामजद समेत 30-40 अज्ञात भीड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। कोवाली थाना में दर्ज प्राथमिकी में मारपीट, आगजनी और माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया गया है। प्राथमिकी थाना के सहायक पुलिस निरीक्षक अनंत देव की शिकायत पर दर्ज की गई है। इधर, मंगलवार को विशेष शाखा की टीम ने घटनास्थल का दौरा कर मामले की वास्तविकता की जानकारी ली।

क्या है मामला

तालाईपाठ पहाड़ी में एक समुदाय की ओर से लंगर का आयोजन सोमवार को किया गया था। दूसरी ओर एक अन्य समुदाय के लोग आखान यात्रा के अवसर पर नारियल फोड़ने पहुंचे थे। इसी दौरान विवाद हो गया। मारपीट होने लगी। इसमें पांच-छह लोग घायल हो गए। मारपीट की घटना के बाद हल्दीपोखर बाजार की आठ-नौ दुकानों में आग लगा दी गई। जानकारी पर वे पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई।

नाम रखा गया गोपनीय, हो रही छापेमारी

जिन नौ लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है उनके नाम-पता को पुलिस ने गोपनीय रखा है। सभी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। वहीं मारपीट में घायल हाफिज अंसारी को टीएमएच में और राजा मोदक को एमजीएम में दाखिल कराया गया है।

तैनात हैं 300 से ज्यादा जवान

हल्दीपोखर इलाके में कुल 300 बल की तैनाती सतर्कता के तहत की गई है। इनमें रैफ और रैप की एक-एक कंपनी और पुलिस बल शामिल है। पोटका प्रखंड के विकास अधिकारी और अंचलाधिकारी सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के रुप में प्रतिनियुक्त किए गए हैं वही इनके अधीन तीन पालियों में अलग-अलग मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।