AGRA: थाना रकाबगंज के बिजलीघर चौराहा पर रविवार दोपहर अंबेडकर बाजार में भीषण आग लग गई। भरे बाजार लगी आग से दुकानदारों और खरीदारों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस प्रशासन के साथ दमकल ने मौके पर मोर्चा संभाल लिया। आग ने करीब आधा दर्जन दुकानों को चपेट में लिया, वेडिंग सीजन के चलते स्टॉक अधिक होने के चलते आग से करीब 50 लाख का नुकसान बताया गया है। दोपहर में लगी आग के मलबे से कई घंटों बाद भी चिनगारी सुलग रही थी।

लाइन से बनी है मार्केट में दुकानें

बिजलीघर चौराहे पर शिवाजी मार्केट के सामने अंबेडकर बाजार है। यहां लाइन से 14 दुकानें बनी हैं। अधिकतर दुकानें बैग व जूते-चप्पल की हैं। वेडिंग सीजन के चलते व्यापारियों ने दुकान में लाखों रुपये के माल का स्टॉक कर रखा था।

केबिल में हुआ शॉर्ट सर्किट

मार्केट के पीछे नाला बना हुआ है। खाली मैदान भी पड़ा है। दोपहर करीब तीन बजे करीब अंसार की दुकान के पीछे केबिल में शॉर्ट सर्किट हुआ। शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी ने दुकान को चपेट में ले लिया। दुकान से आग की भीषण लपटें उठने लगीं। छत लोहे की टिन होने से आग ने आसपास की दुकानों को भी चपेट में ले लिया।

दुकानों में फैल गई आग

देखते ही देखते आधा दर्जन दुकानों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। दुकानों पर पड़ी टिन शेड की छत पिघल कर नीचे गिर गई। आग पर काबू पाने को मार्केट के लोग जुट गए। दमकल भी मौके पर पहुंच गई। डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन मलबे से रह-रहकर चिनगारी सुलग रही थी।

पहले भी लगी थी भीषण आग

लोगों ने बताया कि 2010 में सामने के शिवाजी मार्केट में भीषण आग लग गई थी। उस दौरान भी हालात कुछ ऐसे ही थे। इस बार आग की घटना ने तबाही की पुरानी यादें ताजा कर दीं।