आगरा। थाना हरीपर्वत स्थित एडीए कॉलोनी में सरकारी ठेकेदार के फ्लैट में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई। आग में फ्लैट के दो कमरों को पूरी तरह से चपेट में ले लिया। घर में रखे पटाखों ने आग पकड़ ली इसी के बाद आग बढ़ गई। दमकल ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। फ्लैट में लगी आग में लाखों का नुकसान बताया गया है।

पत्‍‌नी-बेटी गए थे ननिहाल

11-2 एचआईजी एडीए कॉलोनी निवासी महेश उपाध्याय पुत्र स्व। सत्य नरायन उपाध्याय सरकारी ठेकेदार हैं। यहां पर वह पत्‍‌नी शिल्पी व 13 वर्षीय बेटी समृद्धि के साथ रहते हैं। चार दिन पूर्व पत्‍‌नी बेटी को लेकर मायके दयालबाग गई हुई थी। यहां फ्लैट पर सफाई काम चल रहा था। रात में महेश घर में अकेले थे।

रात में एक बजे लगी आग

महेश ने बताया कि रात में एक बजे वह शिड्यूल बना रहे थे उसी दौरान वह रसोई में खाना लेने गए। खाना लेने के दौरान ही बैड रूम से धमाके की आवाज आई देखा तो वहां से आग की लपटें निकल रही थी। थोड़ी ही देर में आग दूसरे रूम में भी फैल गई। वहां पर एक साल पुराने पटाखे, रॉकेट आदि रखे थे। आतिशबाजी ने भी आग पकड़ ली इसी के बाद आग ने भीषण रूप धारण कर दिया।

मौके पर मची अफरा-तफरी

महेश ने फ्लैट से बाहर आकर शोर मचा दिया। आसपास के लोग भी वहां पर पहुंच गए। लोगों ने बाल्टी से पानी डालने का प्रयास किया, लेकिन फ्लैट में जल रही आतिशबाजी की वजह से अंदर जाने की हिम्मत कोई नहीं कर सका। आग को देख कर मौके पर भगदड़ मची हुई थी। लोगों को डर था कि कहीं आग पूरे फ्लैट में न फैल जाए। महेश ने फायर स्टेशन कॉल किया। मौके पर दमकल पहुंच गई। दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर एक घंटे में काबू पाया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। आग में लाखों रुपये का सामान जल कर खाक हो गया।

नहीं तो होता बड़ा विस्फोट

महेश के मुताबिक रसोई में सिलेंडर रखा था, लेकिन गनीमत रही कि सिलेंडर ने आग नहीं पकड़ी नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। धमाके के साथ सिलेंडर फटता और आसपास घरों की दीवारें भी दहल जाती हैं। इससे खासा नुकसान होता।

सब कुछ जलकर खाक

दो कमरों का सामान

डबल बेड

एयरकंडीशन

टेलीविजन

अलमारी

कपड़े