शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी आग, हार्ड वेयर कारोबारी का है घर पड़ोसी ने दी थी फायर कर्मियों को सूचना, कारोबारी के परिजनों में हड़कंप

ALLAHABAD: सदर बाजार स्थित हार्ड वेयर कारोबारी के मकान में तीसरे फ्लोर पर रविवार की सुबह करीब आठ बजे अचानक आग लग गई। धुएं के गुबार को देख पड़ोसियों ने सूचना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी। मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक स्टाक का सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

सदर बाजार की है घटना

कैंट थाना क्षेत्र के सदर बाजार निवासी बीके अकेला साहू घर में ही हार्ड वेयर का काम करते हैं। सुबह करीब आठ बजे मकान के तीसरी मंजिले में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस बात की भनक कारोबारी को काफी देर से लगी। पड़ोसी अभिषेक सोनकर रोज की तरह टहलने के लिए छत पर गया तो धुआं देखते ही वे शोर मचाने लगा। बगैर देर किए पुलिस व फायर कर्मियों को उसने सूचना दी। इसके तुरंत बाद कारोबारी को बताया। खबर मिलते ही कारोबारी के घर में हड़कम्प मच गया। वह कुछ करता इसके पहले फायर बिग्रेड के कर्मी मौके पर पहुंच गए। काफी कोशिश के बाद फायर कर्मियों ने आग बुझाई। इतनी देर में कारोबारी का सारा स्टाक जलकर राख हो गया।

कारोबारी के घर शार्ट सर्किट से आग लगने की सूचना मिली थी। आग तीसरे मंजिले पर लगी थी। सूचना मिलते ही फायर कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

आर मिश्रा, सीएफओ