केजीएमयू के सेंट्रल लाइब्रेरी के पास लगी आग

- प्रशासनिक भवन से लेकर हॉस्टल तक में मची अफरा तफरी

LUCKNOW: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी के पीछे ट्यूज्डे दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने की खबर सुनते ही केजीएमयू के प्रशासनिक भवन से लेकर हॉस्टल तक अफरा-तफरी मच गई।

कूड़े में लगाई थी आग

आग केंद्रीय लाइब्रेरी के पीछे स्थित निर्माण निगम के मजदूरों के अस्थाई निवास में आग लगी थी। आग बुझाने में फायब्रिगेड को काफी मशक्कत करनी पड़ी, हालांकि आग लगने से किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। केजीएमयू की सेंट्रल लाइबे्ररी के पीछे निर्माण निगम के कुछ कर्मचारी अस्थाई निवास बनाकर रह रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आवास के समीप संकरी गली में दोपहर एक बजे करीब कुछ लोग पेड़ की पत्तियों और कूड़े को इकठ्ठा करके जला रहे थे। कूड़े की आग हवा के जोर से बढ़कर आवास तक फैल गई।

सिलेंडर में हो गया था ब्लास्ट

बिना छत वाले ईट पत्थरों से घिरे मकान में छोटा गैस सिलेंडर रखा हुआ था। कूडे़ की आग से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और सिलेंडर के चीथड़े उड़ गये। आवाज सुनकर कर्मचारी दौड़ कर आये और आनन-फानन में फायरब्रिगेड को सूचित किया गया। मौके पर कोई मौजूद नहीं था जिसकी वजह से किसी के आहत होने की सूचना नहीं है। वहीं मजदूरों के खाने पीने के सामान और राशन जलकर राख हो गए।

आग बुझाने के लिए नहीं मिल रहा था रास्ता

लाइबे्ररी के पीछे की तरफ जाने की जगह नहीं होने की वजह से फायर ब्रिगेड को आग बुझाने का रास्ता नहीं मिल रहा था। काफी सोचने के बाद फायर ब्रिगेड मॉर्चुरी की तरफ से गई, और आग पर नियंत्रण पाया गया। हालात पर काबू पाया गया, आग से किसी भी तरह के जानी नुकसान की कोई सूचना नहीं है। बड़ी तत्परता के साथ आग पर काबू पाया गया। सीएमएस डॉ.एससी तिवारी ने बताया कि आग से लाइब्रेरी को और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लाइब्रेरी के पिछले हिस्सा आग से काला हुआ है जिसे जल्द ही ठीक करा लिया जाएगा।