-रामनगर के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक केमिकल कंपनी में सोमवार को लगी थी भीषण आग

-मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने फिलहाल जांच के लिए कंपनी को करा दिया है क्लोज

VARANASI: रामनगर के औद्योगिक नगर एरिया में नेल पॉलिश बनाने वाली कंपनी में आग लगने के दूसरे दिन मंगलवार को भी धुंआ उठता रहा। मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने फिलहाल जांच तक कंपनी को क्लोज करा दिया है। सिक्योरिटी सिस्टम को दरकिनार कर कंपनी में कई दिनों से केमिकल बनाया जा रहा था। सोमवार की रात सीटूजी मशीन में स्पॉर्किंग के चलते कंपनी में आग लगी थी। आग के झुलसने से चंदौली डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट इलाहाबाद निवासी हरिश्चंद्र पाल की हालत अब खतरे से बाहर है।

ख्0क्ख् में भी हुआ था विस्फोट

कंपनी में वैसे तो कई बार अगलगी की घटनाएं हो चुकी थी। लेकिन वर्ष ख्0क्ख् में जो विस्फोट हुआ था उसकी गूंज आज भी इंडस्ट्रियल एरिया के लोगों की कानों में सुनाई देती है। खतरनाक हो चुकी कंपनी को क्लोज करने के लिए रामनगर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके चौधरी ने डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से डिमांड की थी लेकिन उस टाइम ब्8 घंटे के बाद ही कंपनी में वर्क स्टार्ट हो गया था।

गायब लेबर मिला

कंपनी के लैब में कार्यरत लेबर रामदेव (भ्भ् वर्ष) आग लगने के बाद आपाधापी में गायब हो गया था। जिसके गायब होने पर फैमिली के मेम्बर्स ने पुलिस से गुहार लगाई थी। मंगलवार की मॉर्निग ही रामदेव अपने घर सकुशल पहुंच गया। विकराल आग को देखकर लेबर रामदेव कंपनी के दूसरे रास्ते से बाहर निकल गया था।

आग से बचाव का नहीं कोई इंतजाम

फायर स्टेशन मुगलसराय के एसएसओ सुभाष सिंह कहना है कि आग से निबटने के लिए व्यापक तौर पर कोई इंतजाम नहीं किया गया है। कई बार कहने के बावजूद कंपनी के ऑनर ने सिक्योरिटी सिस्टम की कोई व्यवस्था नहीं की। इस घटना के पूर्व भी तीन बार आग के साथ विस्फोट की बड़ी घटनाएं हो चुकी है।