- शोरूम में आग लगने से लाखों का नुकसान

- दमकल की 12 गाडि़यों ने पाया आग पर काबू

- आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

DEHRADUN: सिटी के कैंट कोतवाली इलाके में बुधवार को एक फर्नीचर के शोरूम में भीषण आग लग गई। आग इतनी जोरदार थी की शोरूम के एक फ्लोर पर रखा लाखों का माल खाक हो गया। आग की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की 9 गाडि़यां मौके पर पहुंची। ओएनजीसी के तीन दमकल वाहन भी आग बुझाने के लिए पहुंचे। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल के वाहनों ने आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि पास के फ्लैस्ट्स में आग नहीं पहुंची वरना बड़ा नुकसान हो सकता था।

फायर ब्रिगेड के क्ख् वाहन पहुंचे

सीओ सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि चकराता रोड पर स्थित नवीन फर्नीचर नाम से मनोज कुमार गुप्ता का चार मंजिला शोरूम है। घटनाक्रम के अनुसार बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे अचानक उनके शोरूम की दूसरी मंजिल में आग लग गई। जब तक वे कुछ समझ पाते आग बेकाबू हो गई और वहां रखा फर्नीचर धूं-धूं कर जलने लगा। आनन-फानन में शोरूम में कार्यरत कर्मचारियों को बाहर निकाला गया और पुलिस को आग की सूचना दी गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की 9 गाडि़यां मौके पर पहुंची। बेकाबू आग को देखते हुए ओएनजीसी से भी दमकल की तीन गाडि़यां मौके पर मंगवाई गईं। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

अपार्टमेंट तक पहुंची आग

फर्नीचर के शोरूम में धधकी आग पास के एक अपार्टमेंट तक जा पहुंची। अपार्टमेंट पर आग का खतरा देखते हुए फायर ब्रिगेड की टीम अपार्टमेंट की छत पर पहुंच गई और किसी तरह आग पर काबू पाया। अपार्टमेंट में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। सीओ मनोज कत्याल ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फायर ब्रिगेड के अफसर मामले की जांच में जुटे हैं।