--DLW के क्वार्टर नंबर 613 में रहने वाले परिवार का किचन मां बेटी के लिए बना लाक्षागृह

-आग से सात साल की बच्ची संग मां की हुई मौत, पुलिस मान रही हादसा

VARANASI

गुरुवार की सुबह डीएलडब्ल्यू के क्वार्टर नंबर म्क्फ् में रहने वाले परिवार का किचन उसी घर में रहने वाली मां और उसकी सात साल की बेटी के लिए लाक्षागृह बन गया और दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तरह तरह की चर्चाएं होती रहीं। वहीं मृतका के पति व पुलिस दोनों इस घटना को हादसा मान रहे हैं।

धुआं निकलता देख गए थम

मूल रूप से रांची के बाशाहातू गांव के सोनाआतू थाना क्षेत्र के रहने वाले केशव चंद्र महतो डीएलडब्ल्यू में अपनी पत्नी करुणा कुमारी (ख्9 वर्ष) व सात साल की बेटी नेहा के साथ क्वार्टर नंबर म्क्फ् में रह रहे थे। केशव डीरेका लोको असेंबली शॉप में फीटर के पद पर कार्यरत थे। डेली की तरह गुरुवार को भी वह सुबह साढ़े छह बजे घर से काम पर निकले थे। इस दौरान पत्नी करुणा बेटी को स्कूल भेजने के लिए तैयारी में लगी थी। लगभग साढ़े आठ बजे डीरेकाकर्मी छब्बू रामपाल मार्निग वॉक कर घर लौट रहे थे। उन्होंने केशव के क्वार्टर से धुंआ उठते देखा तो भागकर घर के गेट पर पहुंचे लेकिन गेट अंदर से बंद होने पर वो बाहर ही रुक गए। इस बीच उधर से गुजर रहे लोगों ने उन्हें परेशान देखा तो वे भी रुक गए और अंदर जाने के लिए प्रयास करने लगे।

पीछे से गेट तोड़कर घुसे अंदर

काफी देर तक परेशान होने के बाद भी जब लोग आगे से अंदर नहीं जा पाये तो वे क्वार्टर के पिछले हिस्से में पहुंचे और वहां का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए। अंदर घुसने पर धुंआ भरा होने से कुछ अनहोनी की आशंका पर सभी लोग सीधे किचन में पहुंचे। जहां फर्श पर करुणा बेटी नेहा संग जलती हुई कंडीशन में पड़ी ोिमली। दोनों दम तोड़ चुकी थीं। लोगों ने पानी डालकर आग बुझाया। आग से किचन का सारा सामान भी जलकर खाक हो गया था।

नहीं रोक पाया खुद को पति

इस बीच सूचना मिलने पर पति केशव भागकर मौके पर पहुंचा। पत्नी और मासूम बेटी की जली हुई लाश देखकर वह फफक कर रोने लगा। लोगों ने उसे किसी तरह संभालकर ढांढस दिलाया।

तवे पर रोटी भी हो गई राख

इस दौरान किचन में पहुंचे लोगों की नजर जब गैस चूल्हे पर चढ़े तवे पर गई तो उस पर पड़ी रोटी भी जली मिली। पास में ही बेटी नेहा का स्कूल टिफिन भी पड़ा था। जिसमें एक रोटी रखी थी। इससे लोग ये आशंका जता रहे हैं कि घटना बेटी का टिफिन बनाते वक्त गैस लीकेज के कारण हो हुई होगी। वहीं एसओ मंडुवाडीह फरीद अहमद का कहना है कि यह हादसा है। इस बीच फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। पति की तरफ से मंडुवाडीह थाने में तहरीर दे दी गई है।