AGRA: एसएन मेडिकल कॉलेज की पुरानी सर्जरी बिल्डिंग में गुरूवार को आग लग गई। सुबह करीब 10 बजे लगी आग को बुझाने के लिए दो दमकल गाडि़यों को मशक्कत करनी पड़ी। बिल्डिंग के जिस हिस्से में आग लगी वहां सर्जरी विभाग का बर्न वार्ड था, जिसमें विभाग का पुराना सामान पड़ा था। कुछ दिनों में यहां मेडिसिन विभाग को शिफ्ट होना था। मेडिसिन विभाग यहां शिफ्ट नहीं होना चाह रहा था। अस्पताल प्रशासन के लगातार दबाव बनाने के कारण शिफ्टिंग की तैयारी शुरू हो गई थी। लेकिन अचानक से बंद पड़े कमरे में आग लग जाना अपने आप में कुछ सवाल उठा रहा है। अस्पताल के कर्मचारियों में चल रही बातचीत में भी यह बात कही जा रही है कि आग लगी है या लगाई गई है।

10 दिनों से बंद पड़ा था कमरा

सर्जरी विभाग के नई बिल्डिंग शिफ्ट होने के बाद यह कमरा करीब डेढ़ साल से बंद पड़ा था। अब यहां मरम्मत का कार्य शुरू होने पर इसे खोला गया था। मरम्मत कार्य होने के बाद इसे फिर बंद कर दिया गया था। पिछले 10 दिनों से कमरा बंद पड़ा था। यहां काम करने वाले कुछ मजदूरों ने बताया कि गुरूवार को वे सब छुट्टी पर थे और अंदर ऐसी कोई चीज नहीं थी जिससे आग अपने आप लग जाए। आग लगने पर दरवाजे का ताला तोड़ कर जाना पड़ा। कमरे की चाबी किसके पास है, यह भी स्पष्ट नहीं हो रहा है। बिल्डिंग का मरम्मत कार्य जिस ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है, उन्होंने भी चाबी अपने पास नहीं होना बताया।

फिर आगे खिसकी मेडिसिन विभाग की शिफ्टिंग

मेडिसिन विभाग छह महीने से नेत्र विभाग और हृदय रोग विभाग में चल रहा है। विभाग की शिफ्टिंग के लिए पुरानी सर्जरी बिल्डिंग का मरम्मत कार्य किया जा रहा था। बिल्डिंग का मरम्मत कार्य कुछ दिनों में खत्म होने वाला था। पुरानी बिल्डिंग में मेडिसिन विभाग शिफ्ट नहीं होना चाह रहा था। इसके लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से भी लगातार दबाव बनाया जा रहा था। ऐसे में ऐन वक्त पर बिल्डिंग में आग लगना सवाल खड़ा करता है कि यह आग अपने आप लगी है या लगाई गई है।