- शॉर्ट-सर्किट के कारण लगी बैंक में आग

- कई दस्तावेज और उपकरण हुए खाक

DEHRADUN: घ्ाटाघर स्थित इलाहबाद बैंक अचानक से धू-धू कर धधकने लगा। बैंक के सेकंड फ्लोर से धुंआ निकलता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

सोमवार को गांधी जयंती के मौके पर शहर में बैंक बंद थे। सुबह करीब क्0 बजे घंटाघर स्थित इलाहबाद बैंक के फ‌र्स्ट फ्लोर से अचानक धुंआ निकलने लगा। धुएं की लपटें इतनी भीषण थीं कि कुछ ही देर में बैंक के आस-पास का इलाका धुएं से घिर गया। स्थानीय व्यापारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पुलिस फोर्स और दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक बैंक के कई अहम दस्तावेज खाक हो चुके थे।

शॉर्ट-सर्किट बताया कारण

मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी प्राथमिक पड़ताल में आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया है। बताया कि बैंक का फ‌र्स्ट फ्लोर जोनल ऑफिस था, जहां पर जोनल डिविजन के सभी अधिकारियों की मीटिंग होती रहती है। इसके अलावा बैंक के जरूरी दस्तावेज और कम्प्यूटर और अन्य उपकरण भी इस फ्लोर में रखे जाते हैं। सूचना पर बैंक के अधिकारी भी आनन-फानन में घटना स्थल पर पहुंच गए थे।

समय रहते पा लिया काबू

बताया जा रहा है कि दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचते ही बिजली काट दी थी। अगर आग पर जल्द काबू नहीं पाया जाता तो बैंक में कैश भी राख हो सकता था। कोतवाल बीबीडी जुयाल ने बताया कि सूचना पर त्वरित फोर्स को मौके पर भेजा गया, जिससे समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

-क्या कहते हैं बैंक के एजीएम-

बैंक के एजीएम शशांक जैन ने बताया कि जोनल ऑफिस में आग लगने की सूचना मिली तो सभी कर्मचारी व बैंक अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। कितना नुकसान हुआ है इसके लिए आंकलन किया जा रहा है। बहरहाल फ्लोर में मौजूद बैटरियों में शॉर्ट-सर्किट होने का कारण सामने आ रहा है। पूरी स्थिति की जांच की जा रही है।