--आई फॉलोअप--

-घटना में जिला कृषि पदाधिकारी कार्यालय कर्मी के बाइक नंबर का किया गया इस्तेमाल

-बीआइटी मेसरा में खरीदी जमीन पर विवाद की बिंदु पर छानबीन शुरू

-घायल व्यवसायी मनोज के बयान पर सदर थाने में दो अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

रांची : खेलगांव मोड़ के समीप शनिवार की सुबह दो व्यवसायियों पर हुई गोलीबारी मामले में पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस ने रविवार को अपराधियों की गोलीबारी से घायल मनोज गोप का बयान लिया। मनोज के फर्द बयान पर सदर थाना में दो अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मनोज द्वारा बीआइटी मेसरा में खरीदी गई 56 डिसमिल जमीन को विवाद का केंद्रबिंदु मान रही है। इसके अलावा व्यक्तिगत जमीनों पर भी आए छोटे बड़े विवाद के पहलुओं की छानबीन चल रही है। मनोज द्वारा दिए गए फर्द बयान में बताया गया है कि अपराधी उन्हें ही मारने आए थे। चूंकि गोलीबारी के समय बसंत पर फाय¨रग के दौरान अपराधी मनोज की तरफ इशारा करते हुए कह रहे थे, इसे ही मारना है।

बाइक मालिक से पूछताछ

इधर पुलिस ने घटना को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई सफेद रंग की अपाची बाइक (जेच-01-सीएच-9330) के मालिक का पता लगाया। इसके बाद मोटरसाइकिल मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। मोटरसाइकिल जब्त कर सत्यापन भी किया गया। बाइक का मालिक बरियातू के लालू खटाल के समीप रहने वाले युवक का निकला। वह जिला कृषि पदाधिकारी कार्यालय का कंप्यूटर ऑपरेटर है। पुलिस के सत्यापन में घटना में कंप्यूटर ऑपरेटर या उसकी बाइक की भूमिका नहीं मिली। इस वजह से उसे छोड़ दिया गया। पुलिस का मानना है कि अपराधियों ने फर्जी नंबर प्लेट लगा घटना को अंजाम दिया है। मामले की जांच के लिए गठित एसआइटी छानबीन कर रही है।

----

व्यवसायियों को दौड़ाकर मारी थी गोलियां

शनिवार की सुबह एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने बांधगाड़ी निवासी गैस एजेंसी संचालक मनोज गोप और गेट ग्रिल व्यवसायी बसंत कुमार को दौड़ाकर गोलियां मार दी थी। गोली लगने के बाद भी अपराधियों ने फाय¨रग करते हुए दोनों का पीछा किया था। बचने के लिए मनोज एक मिठाई दुकान में घुसकर शटर गिराया तो अपराधियों ने शटर उठा गोली मारी। इसके बाद खेलगांव की ओर से भाग निकले थे। मनोज को चार गोलियां लगी थी। जो शरीर को छेद करते हुए निकल गई थी। वहीं, बसंत की कमर व गर्दन को छेदते हुए गोली निकल गई थी। मनोज मेडिका में इलाजरत हैं। वहीं, बसंत का इलाज रिम्स में चल रहा है।