हमले में दो छात्र घायल, एक की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

छात्र नेता समेत पांच नामजद, अन्य पर अज्ञात में मुकदमा

Meerut। एनएएस कॉलेज में मंगलवार सुबह कार में आए दर्जनभर युवकों ने दो छात्रों पर फाय¨रग की और हमला बोल दिया। छात्रों पर लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से हमला किया गया जिससे दोनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल छात्रों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं पुलिस ने छात्र की तहरीर पर छात्र नेता समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

वर्चस्व की जंग में भिड़े

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दौराला थाना क्षेत्र के गांव दादरी निवासी अंकित कुमार एनएएस कॉलेज में एमए प्रथम वर्ष का छात्र है। मंगलवार को वह कॉलेज आया था। उसके साथ गांव नंगली साधारण निवासी छात्र सतेंद्र भी प्रैक्टिकल देने आया था। सुबह करीब 11:15 बजे दोनों लाइब्रेरी के सामने पार्क में खड़े थे। इसी बीच करीब एक दर्जन युवक कार से आए और फाय¨रग करते हुए उनपर लाठी-डंडों और धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में सतेंद्र का सिर फट गया, जबकि अंकित भी घायल हो गया। कॉलेज के छात्र इकट्ठा हुए तो हमलावर धमकी देते हुए फरार हो गए।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पर आरोप

घायल अंकित के मुताबिक हमलावरों में एनएएस कॉलेज का पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष तरूण मलिक, कॉलेज का छात्र नितीश भारद्वाज, रजत चौधरी, अनमोल त्यागी व बाहरी छात्र नेता अंकित मोतला शामिल था, जबकि बाकी हमलावरों ने मुंह ढका हुआ था। बता दें कि आरोपी तरूण मलिक एनएएस कॉलेज का पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष है। पुलिस ने उसे दिसंबर 2017 में तमंचे के साथ गिरफ्तार किया था। अंकित मोतला पर बीते दिनों मेरठ कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष चुनाव के दौरान एबीवीपी कार्यालय पर फाय¨रग के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था। बाद में फैसला हो गया था।

तहरीर के आधार पर पांच पर नामजद और अन्य पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कमलेश प्रकाश शुक्ला, सिविल लाइन थाना प्रभारी

बाहरी छात्रों ने हमला किया था। जब तक प्रोक्टोरियल बोर्ड के सदस्य मौके पर पहुंचे वे भाग चुके थे। किसी छात्र की तरफ से कोई शिकायत नहीं आई है। मारपीट की घटना को रोकने के लिए पुलिस की गश्त बढ़ाने के लिए कहा गया है।

डॉ। वीपी राकेश, प्राचार्य, एनएएस पीजी कालेज