-कैंट एरिया में डीआईजी बंगले के पास दिनदहाड़े चली गोलियां

-डॉक्टर की क्लीनिक पर हुई वारदात, तीन लोग घायल

कल हमने आपको 12 घंटे के भीतर जिले में चार लूट और एक चोरी की घटना के बारे में बताया था। आज हम आपको बता रहे हैं शहर हुई गोलीबारी की वारदात। डीआईजी बंगला, कैंट थाना और कचहरी के करीब दिनदहाड़े दो शख्स डॉक्टर की क्लीनिक पर गोलियां बरसा कर चले जाते हैं। पिछले कुछ दिनों में सरेआम गोलीबारी की कई वारदात हो चुकी हैं। इन्हें देखकर ऐसा लगता है कि गोरखपुर पुलिस सो रही है।

GORAKHPUR:

कैंट एरिया के कसया रोड स्थित बेतियाहाता स्थित एक ईएनटी क्लीनिक पर शनिवार की दोपहर कार से पहुंचे बदमाशों ने डॉक्टर का नंबर पूछा। कर्मचारियों ने नंबर नहीं दिया तो उनके साथ हाथापाई करने लगे और एक कर्मचारी को पीट दिया। बाहर निकलकर बदमाशों ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। एक महिला तीमारदार और दो हेल्थ कर्मचारियों को गोली लग गई। खून से लथपथ घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टर्स ने तीनों की हालत गंभीर बताते हुए मेडिकल कॉलेज के लिए भेज दिया। उधर सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसपी सिटी, सीओ कैंट और कैट एसओ मामले की जांच में जुटे हैं। अभी तक बदमाशों का सुराग नहीं लगा है।

पहले मारपीट, फिर गोलीबारी

कैंट के फिराक गोरखपुर चौराहे पर नाक कान गला रोग विशेषज्ञ ज्ञानेश नन्दन लाल की नन्दन ईएनटी के नाम से क्लीनिक है। शनिवार दोपहर 3.30 बजे डॉक्टर ज्ञानेश ओटी में एक मरीज का ऑपरेशन कर रहे थे। इसी बीच दो युवक पैदल ही क्लीनिक के अंदर पहुंचे। तिवारीपुर निवासी अंधियारीबाग निवासी हनुमान शर्मा दवा काउंटर पर दवाएं दे रहे थे। युवकों ने उनसे डॉ। ज्ञानेश नंदन लाल का मोबाइल नंबर पूछा। नंबर देने से जब इनकार किया तो युवकों ने उनकी पिटाई कर दी। इसी बीच महावीर छपरा के शैलेंद्र श्रीवास्तव भी पहुंच गए और किचन से लाठी निकालकर दोनों युवकों को दौड़ा लिया। युवक दौड़ते हुए क्लीनिक के बाहर निकले और आगे पहुंचकर पिस्टल से गोली दागनी शुरू कर दी। गोली तिवारीपुर अंधियारीबाग निवासिनी कामाख्या देवी के पेट के दाहिने हिस्से, हनुमान शर्मा के दाहिने पैर और बांसगांव महावीर छपरा निवासी सुरक्षा कर्मी शेषनाथ शर्मा के दाहिने पैर में जा धंसी। इसके बाद बदमाश कार में सवार होकर मौके से फरार हो गए।

पुलिस से बेखौफ!

जिस तरह से दोपहर 3.30 बजे गोलीबारी को अंजाम दिया गया है, उससे साबित होता है कि उनके मन में पुलिस के का कोई खौफ नहीं है। गौरतलब है कि वारदात की जगह कैंट थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर है। वहां से डीआईजी आवास से भी उसकी करीब 500 मीटर ही दूर है और पास में ही कचहरी भी है।

ये हुए घायल

-हनुमान शर्मा, शेषनाथ शर्मा, सुरक्षा गार्ड

-कामाख्या देवी, तीमारदार

इलाके में दहशत

जिस एरिया में घटना हुई है, वहां और आसपास में कई डॉक्टर्स की क्लीनिक है। दिनदहाड़े गोलीबारी होने से लोगों में काफी दहशत है। लोग आपस में चर्चा कर रहे थे कि शहर में पुलिस नाम की कोई चीज है भी या नहीं। ऐसे तो कोई कभी भी किसी को गोली मारकर चला जाएगा।

खंगाला जा रहा सीसी टीवी फुटेज

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। उन्होंने इस संबंध में डॉ। ज्ञॉनेश नन्दन लाल से पूछताछ की। डॉक्टर ने बताया कि उस वक्त वो ओटी में थे। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज देख रही है। फुटेज के मुताबिक युवक हेल्थ एंप्लाइज पर फायर कर रहा है।

और अधिकारियों के वही घिसे-पिटे बयान

इस तरह से दिनदहाड़े गोलीबारी की वारदात के बाद जब आई नेक्स्ट ने पुलिस अधिकारियों से बात की तो उन्होंने वही घिसे-पिटे बयान दिए। पढि़ए क्या कहा अधिकारियों ने

वर्जन

मामले की पुलिस छानबीन कर रही है। जल्द बदमाशों को अरेस्ट कर लिया जाएगा।

-शिव सागर सिंह, डीआईजी

-------------

गोली की घटना में केस दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों को पकड़ने के लिए टीम लगा कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

-राम लाल वर्मा, एसएसपी

-------

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज से भी बदमाशों का पहचान की जा रही है। जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

-हेमराज मीणा, एसपी सिटी

(गौर करने वाली बात ये है कि तकरीबन हर घटना के बाद पुलिस अफसर यही दावे करते हैं। लेकिन आज तक इनके दावों पर अमल नहीं हो सका.)