- कई थानों के फोर्स ने की घेराबंदी, फोर्ट के सामने से दबोचा

- पुलिस पर तीन राउंड फायर, दो बदमाशों के पैर में लगी गोली

आगरा। आवास विकास से बुधवार रात सफारी चोरी कर भाग रहे बदमाशों का पुलिस से सामना हो गया। बदमाशों की कार जिस किसी थाना क्षेत्र से गुजरती, वहां की पुलिस उनके पीछे लग जाती। कई थानों के फोर्स ने घेराबंदी कर बदमाशों को मुठभेड़ में दबोचा। तीन बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए, जबकि एक भाग निकला। दो बदमाशों के पैर में गोली लगी। पकड़े गए बदमाशों में कई छात्र हैं। इनसे तमंचे और चोरी की कार बरामद की गई है।

सेक्टर-12 से चोरी की कार

सेक्टर- 12 डी आवास विकास कॉलोनी निवासी प्रवीन कुमार अलीगढ़ रोडवेज में एआरएम के पद पर कार्यरत हैं। बुधवार रात एआरएम अपने परिवार के साथ सोए हुए थे। उनकी टाटा सफारी गाड़ी घर के बाहर गेट के पास खड़ी थी। रात में स्कॉर्पियो वहां पर आई। स्कॉर्पियो से दो बदमाश उतरे। रात 12:55 पर कार चोरी कर ली। बदमाश कार लेकर चल दिए। सुबह पांच बजे जब जागने पर एआरएम ने पुलिस कंट्रोल रूम फोन किया।

रास्ते में पुलिस को देखकर भागे

बदमाश कार लेकर असोपा हॉस्पिटल वाले मार्ग से जा रहे थे कि कार अचानक खराब हो गई। इस पर बदमाश उसका बोनट खोल कर चेक करने लगे। उस दौरान वहां से थाना सिकंदरा पुलिस के कुछ सिपाही आ रहे थे। पुलिस ने बदमाशों को टोका, तो उनके होश उड़ गए। बदमाश टाटा सफारी वहीं छोड़ स्कॉर्पियो में सवार हो गए और भाग निकले। पुलिस भी उस दौरान बदमाशों के पीछे लग गई।

जिले में कर दी गई नाकेबंदी

बदमाशों की सूचना वायरलेस होते ही जिले की सीमाओं को सील कर दिया। बॉर्डर पर नाकेबंदी शुरू हो गई। मुख्य बैरियरों पर भी पिकेट को चौकन्ना कर दिया गया। हर आने जाने वाली कार पर नजर रखी जाने लगी। स्कॉर्पियो कार सीधी हाईवे से भगवान टॉकीज की तरफ गई। पुलिस स्कॉर्पियो की तलाश में जुटी थी।

चारों ओर से घेराबंदी

कार जीवनी मंडी से यमुना किनारा रोड की तरफ तेज गति से जाती दिखी, उस दौरान वहां पर थाना छत्ता के चीता मोबाइल के सिपाही खड़े थे। सिपाहियों ने तेज कार को देखा तो थाने पर सूचना की। छत्ता पुलिस भी बदमाशों के पीछे लग गई व थाना रकाबगंज को सूचना की गई। पुलिस ने ताजगंज वाले रोड पर दो टैंकर खड़े कर दिए। बदमाशों ने खुद को घिरता देखा तो यूटर्न लेकर आगरा फोर्ट की तरफ से भागने की कोशिश की। लेकिन यहां भी भारी संख्या में पुलिस दिखी। इसके बाद बदमाशों ने फोर्ट के सामने एक दरगाह की तरफ दौड़ लगा दी। पुलिस उनके पीछे भागी।

दोनों ओर से तीन-तीन राउंड फायर

बदमाश झाडि़यों में छिप गए। पुलिस टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी शुरू कर दी। बदमाशों ने पुलिस को नजदीक आते देखा तो फायरिंग कर दी। उस दौरान पुलिस का सिपाही राकेश गिर गया। उसके हाथ में चोट आई। बदमाशों ने पुलिस पर तीन राउंड फायर किए। पुलिस ने भी जवाबी तीन राउंड फायर किए।

दो बदमाशों के पैर में लगी गोली

पुलिस की फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई। मौके से एक बदमाश भाग निकला, जबकि तीन को पकड़ लिया। घायल दो बदमाशों को एसएन में एडमिट कराया।

दो छात्र हैं बीएससी के छात्र

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों के नाम कृष्णा यादव पुत्र सतीश यादव निवासी कुर्रा मैनपुरी, प्रदीप दुबे पुत्र प्रभास दुबे निवासी करहल मैनपुरी, अंकित यादव पुत्र शिवपाल सिंह निवासी सैफई मैनपुरी व फरार बदमाश का नाम अन्नू उर्फ अनुराग है। फरार अन्नू बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है। जबकि पकड़ा गया कृष्णा बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र है। कृष्णा और अन्नू आपस में दोस्त हैं। अंकित ने पुलिस को बताया कि अन्नू घूमने जाने की बात बोलकर यहां पर लेकर आया था।

भावना एस्टेट में रह रहा था गैंग

सूत्रों की मानें तो पूछताछ में निकल कर आया कि बदमाशों का यह गैंग भावना एस्टेट में रह रहा था, लेकिन पुलिस को इस बात की भनक नहीं थी। पुलिस का कहना है कि अभी इस मामले में पूछताछ चल रही है। हैरानी की बात यह है कि पूर्व में भी निखिल होम में बदमाश रह चुके हैं। इसके बाद भी सिकंदरा पुलिस वेरीफिकेशन को लेकर अलर्ट नहीं है। माना जा रहा है कि बदमाश कार चोरी के बाद बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।