-परीक्षा देकर बाहर निकले छात्रों पर मंगल पांडेय ग्राउंड में की फायरिंग

-तमंचा फेंककर भागे हमलावर, सुबह 10 बजे की घटना

-कॉलेज में मची अफरा-तफरी, पुलिस मौके पर पहुंची

मेरठ : मेरठ कॉलेज के मंगल पांडेय ग्राउंड में छात्रा से दोस्ती को लेकर बीएससी प्रथम वर्ष के छात्रों में विवाद के बाद फायरिंग हो गई। परीक्षा देकर रूम से निकले अंबर और अल्तमश पर दूसरे गुट के छात्रों ने फायरिंग कर दी। भीड़ से घिर जाने पर मौके से भागे छात्रों से तमंचा गिर गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने तमंचे को कब्जे में लेकर एक पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया। हमलावर छात्रों को पुलिस पकड़ नहीं पाई।

छात्रा से दोस्ती को लेकर विवाद

घटनाक्रम के मुताबिक अमरोहा के नौगांवा सादात थाने के कोरी गांव निवासी अंबर पुत्र बीर सिंह और मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना निवासी अल्तमश पुत्र वाहब सिंह मेरठ कालेज में बीएससी प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं, जो कालेज के हॉस्टल में ही रहते है। दोनों छात्र परीक्षा देकर क्लास रूम से बाहर आ रहे थे। मंगल पाण्डेय ग्राउंड में बीएससी प्रथम वर्ष के ही अमित निवासी खजूरी किला परीक्षितगढ़ तथा अभिषेक और उनके साथ दर्जनभर छात्रों ने अंबर और अल्तमस के ग्राउंड में घेर लिया। आरोप है कि अमित और अभिषेक ने दोनों की पिटाई शुरू कर दी। बीच बचाव में आए बाकी छात्रों को देखकर हमलावरों ने फायरिंग कर दी।

तमंचा फेंक भागे हमलावर

छात्रों की भीड़ बढ़ते देख पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही हमलावर भाग खड़े हुए। भागते हुए हमलावरों का तमंचा मौके पर गिर गया। छात्रों ने तमंचा के ग्राउंड से उठाकर प्रोक्टर बोर्ड ऑफिस में दे दिया। पुलिस ने चीफ प्रॉक्टर के पास से तमंचे को कब्जे में ले लिया। छात्र अंबर की ओर से अमित और अभिषेक समेत दर्जनों छात्रों पर जानलेवा हमले का मुकदमा भी दर्ज किया।

खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन

शहर के बेहद संवेदनशील क्षेत्र में स्थित मेरठ कॉलेज में आएदिन हथियारों का प्रदर्शन और फायरिंग की घटनाएं हो रही हैं। आश्चर्यजनक यह है कि न तो पुलिस और न ही कॉलेज प्रशासन इन घटनाओं पर रोक लगा पा रही है। लगातार वारदातों के बाद भी कॉलेज में छात्रों के न तो आईकार्ड चेक हो रहे हैं और न ही जामा तलाशी हो रही है। थाना लालकुर्ती इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला ने बताया कि बीएससी में पढ़ने वाली छात्रा से अंबर और अल्तमस की दोस्ती थी, अमित और अभिषेक दोनों को छात्रा से मिलने पर ऐतराज करते थे। दरअसल, छात्रा से हमलावर भी दोस्ती करना चाहते थे, जिसे लेकर दस अप्रैल को भी विवाद हुआ था।

साहब को सता रही गर्मी

साहब को गर्मी सता रही है। भीषण गर्मी में खुली जीप के बजाय इंस्पेक्टर एसी कारों में घूम रहे हैं। मेरठ कॉलेज में हुई घटना की सूचना पर इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला निजी कार से घटनास्थल पर पहुंच गए। स्विफ्ट कार से पहुंचे इंस्पेक्टर चर्चा का विषय बने रहे। बता दें कि मेरठ में इन दिनों कई थानेदार निजी गाडि़यों का सरकारी कामकाज में प्रयोग कर रहे हैं।

---

हमलावर छात्रों की धरपकड़ को लेकर दबिश डाल रही है। पुलिस इस बार कोई समझौता नहीं करेगी। छात्रों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। कालेज प्रशासन से भी बातचीत कर छात्रों की खुलेआम गुंडई पर रोक लगाई जाएगी।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी