-मडि़यांव स्थित सीतापुर रोड की घटना

-स्कूटी सवार थे हमलावर, पिकप पर सवार थे दूधिये

LUCKNOW: मडि़यांव एरिया में काफी देर तक हॉर्न बजाने के बावजूद पिकप से पास न मिलने पर स्कूटी सवार बदमाश इस कदर बिफरे कि उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में पिकप सवार एक दूधिये के पैर में गोली लगी। सरेराह हुई इस फायरिंग से एरिया में दहशत फैल गई। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल दूधिये को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया। फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

दूध बेचकर वापस जा रहे थे

सीतापुर के अटरिया निवासी पिकप डाला के मालिक सुरेंद्र तिवारी के मुताबिक, उनका पिकप गांव का ही अनंतराम चलाता है। इन दिनों लखनऊ-सीतापुर रेलवे रूट मीटर गेज के ब्रॉड गेज में तब्दील हो रहा है। जिसके चलते ट्रेन बंद चल रही हैं। लिहाजा एरिया के दूध व्यापारी उन्हीं के डाले से दूध बेचने के लिये लखनऊ जाते हैं। मंगलवार को भी सभी दूधिये पिकप पर सवार होकर दूध बेचने के लिये आए थे। शाम करीब चार बजे वे लोग दूध बेचने के बाद वापस घर के लिये चल पड़े।

पैर में जा धंसी गोली

इसी दौरान जब उनकी पिकप सीतापुर रोड स्थित सेवा हॉस्पिटल के करीब पहुंची, इसी दौरान स्कूटी सवार बदमाश पीछे से आ पहुंचे। स्कूटी चला रहे बदमाश ने पास के लिये हॉर्न बजाया। पर, आगे गाड़ी होने की वजह से अनंतराम पास नहीं दे सका। इस पर स्कूटी सवार बदमाश भड़क उठे और पीछे बैठे बदमाश ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में एक गोली पिकप की बॉडी को चीरते हुए पीछे सवार दूधिये रायसिंघई, बीकेटी निवासी प्यारेलाल (55) के पैर में जा धंसी। साथ मौजूद दूधियों ने बताया कि पहले तो प्यारेलाल को समझ नहीं आया कि उसे गोली लगी है। लेकिन, जब उसके पैर से खून बहने लगा तो उसे गोली लगने का अहसास हुआ।

पिकप रुकते ही हुए फरार

ताबड़तोड़ फायरिंग की आवाज सुनकर अनंतराम घबरा गया और उसने फौरन पिकप को रोक दिया। पिकप के रुकते ही स्कूटी सवार हमलावर मौके से फरार हो गए। पीछे सवार अन्य दूधियों ने इसकी सूचना ड्राइवर अनंतराम व पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल प्यारेलाल को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया। इंस्पेक्टर मडि़यांव संतोष कुमार सिह ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से हमलावरों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि फिलवक्त प्यारेलाल की तहरीर पर जानलेवा हमले की एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।