- राजघाट के टीपी नगर की घटना, छीना झपटी में चली पिस्टल, आरोपी के हाथ में भी लगी गोली

- मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल, मेडिकल कॉलेज कराया भर्ती

GORAKHPUR: राजघाट थाना क्षेत्र के टीपीनगर स्थित रतन होटल में मंगलवार की रात मनबढ़ युवकों से पैसा मांगने पर विवाद हो गया। मनबढ़ ने पिस्टल निकालकर गोली चला दी। गोली एक कर्मचारी के पैर में लगी। मौके पर मौजूद लोगों ने गोली चलाने वाले युवक को दौड़ाकर पकड़ लिया। तकरार के दौरान पिस्टल से दोबारा गोली चल गई। गोली आरोपी युवक के ही बाए हाथ में लग गई। जिससे वह लोगों की पकड़ में आ गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने आरोपी युवक को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जहां उसका इलाज चल रहा है।

दो दोस्तों संग पहुंचा आरोपी

कोतवाली एरिया के इस्माइलपुर के रहने वाले आशीष टीपी नगर चौकी से 20 कदम दूरी स्थित रतन नाम से होटल चलाते हैं। बघाड़ बेलघाट निवासी राजू सिंह उर्फ झिनकू मंडी के भारद्वाजपुर में किराए पर रहता है। बीती रात करीब 9:30 बजे अपने दो दोस्तों के साथ रतन होटल पर पहुंचा। जहां सभी ने खाना खाया। जब होटल मालिक ने पैसा मांगा तो युवकों ने यह कहते हुए पैसा देने से इनकार कर दिया कि मीट बासी है। इसके बाद मालिक और युवकों में विवाद हो गया।

आरोपी ने चला दी गोली

इसी दौरान राजू ने पिस्टल निकालकर गोली चला दी। गोली कर्मचारी कृष्णा के पैर में जा लगी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए। इसी बीच राजू मौके से भागना शुरू कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने राजू को दौड़ाकर पकड़ लिया। दोनों की तकरार में पिस्टल से गोली चल गई जो राजू के बाएं हाथ में जा लगी। इसकी जानकारी किसी ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राजू को हिरासत में ले लिया और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर्स ने राजू की हालत गंभीर बताते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पुलिस कस्टडी में उसका इलाज चल रहा है।

होटल मालिक की तहरीर पर केस दर्ज

होटल मालिक आशीष की तहरीर पर राजघाट थाने में हत्या का प्रयास व आ‌र्म्स एक्ट आदि धारा में एक नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अन्य दो युवकों की तलाश में लगी है। उधर आरोपी युवक के खिलाफ बेलघाट थाने में विभिन्न धाराओं में नौ मुकदमा दर्ज है। बताया यह भी जा रहा है कि आरोपी के पिता इसी थाने में हिस्ट्रीशीटर हैं।

वर्जन

पुलिस हिरासत में आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है। अन्य दो फरार युवकों की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में आ जाएंगे।

- प्रदीप शुक्ला, इंस्पेक्टर, राजघाट